दा इंडियन वायर » राजनीति » आयकर विभाग के छापे के बाद राजनीति में आने को तैयार रॉबर्ट वाड्रा
राजनीति समाचार

आयकर विभाग के छापे के बाद राजनीति में आने को तैयार रॉबर्ट वाड्रा

रॉबर्ट वाड्रा ने जल्द ही राजनीति में आने की इच्छा जताई है। रॉबर्ट वाड्रा का कहना है कि केंद्र सरकार सिर्फ उन्हें कांग्रेस पार्टी के सदस्य होने के चलते प्रताड़ित कर रही है। गौरतलब है कि हाल ही में रॉबर्ट वाड्रा के दिल्ली स्थित दफ्तर में आयकर विभाग ने छापा मारा था और बेनामी संपत्ति मामले में लगभग 2 दिन तक पूछताछ की थी। इस मामले पर सफाई देते हुए वाड्रा ने कहा है कि बेनामी संपत्ति का मामला झूठा है।

उन्होंने कहा कि सिर्फ राजनीतिक परिवार का हिस्सा होने के चलते उनके खिलाफ साजिश की जा रही है। ऐसा सरकार लोगों का असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए कर रही है। रॉबर्ट वाड्रा ने बेनामी संपत्ति के मामलों को पूरी तरह से निराधार करार दिया  और कहा कि जांच में पूरा सहयोग वो कर रहे हैं, लेकिन फिर भी उन पर निशाना साधा जाता है। 

रॉबर्ट कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति हैं और उन्होंने लोकसभा चुनाव में अमेठी और रायबरेली में चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया था। उसके बाद उन्होंने यह भी कहा था कि उन्होंने अपना बचपन इस जगह पर बिताया है और वहां के लोग चाहते हैं कि वे वहां रहें। 

चुनाव लड़ने के सवाल पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि वे कोई ऐसी जगह देखेंगे जहां के लोगों की जिंदगी में वह फर्क ला सकें। हालांकि इसके लिए उन्होंने परिवार की रजामंदी को भी जरूरी बताया। जहां तक संभव है यहां कांग्रेस की ही बात हो रही है। रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि जब भी परिवार अनुमति देगा तभी वे राजनीति में  आएंगे। राहुल गांधी के संबंध में पूछे गए सवाल पर रॉबर्ट ने कहा कि उनमें  नेतृत्व क्षमता तो है लेकिन उन्हें खुद को साबित करने के लिए वक्त दिया जाना चाहिए।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!