Sun. Feb 5th, 2023
    राजनाथ सिंह

    नई दिल्ली, 14 मई (आईएएनएस)| केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस लोकसभा चुनाव में 2014 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को दो-तिहाई बहुमत प्राप्त होगा।

    पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने यहां भाजपा मुख्यालय में कहा, “पूरे देश में 110 से ज्यादा चुनावी रैलियों को संबोधित करने और लोगों के मूड को भांपने के बाद, मैं कह सकता हूं कि भाजपा ने 2014 में जितनी सीटें जीती थीं इस बार उससे भी ज्यादा सीटें जीतेगी। जहां तक राजग का सवाल है, दो तिहाई बहुमत पाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।”

    सिंह ने कहा कि 2014 में लोग एक उम्मीद के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर देख रहे थे जो कि अब भरोसा और विश्वास में बदल चुका है।

    उन्होंने कहा, “इस सरकार ने समाज के हर वर्ग के लिए काम किया है और लोगों के चेहरे पर संतोष का भाव है। वे मोदी को एक और अवसर देना चाहते हैं क्योंकि वे मानते हैं कि वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो भारत को आगे ले जा सकते हैं।”

    सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधा और उन्हें अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में बताने के लिए कहा।

    उन्होंने कहा, “2014 में, लड़ाई मोदी बनाम मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी थी। 2019 में, मोदी बनाम कौन? यह अज्ञात है। लोकतांत्रिक ढांचे में, लोगों को अंधेरे में नहीं रखा जा सकता।”

    गृहमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने के लिए विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा और कांग्रेस से मणिशंकर अय्यर द्वारा मोदी के खिलाफ ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल करने को सही ठहराने पर प्रतिक्रिया मांगी।

    उन्होंने कहा, “अपन बयान को सही ठहराने की अय्यर की कोशिश पर कांग्रेस का क्या कहना है।”

    राइजिंग कश्मीर में मंगलवार को प्रकाशित एक लेख में अय्यर ने कहा, “याद कीजिए मैंने 7 दिसंबर 2017 को उनकी कैसे व्याख्या की थी? क्या मैंने सही भविष्यवाणी नहीं की थी?”

    2017 में, अय्यर ने मोदी को ‘नीच आदमी’ कहा था, जिसके बाद उन्हें कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *