Mon. May 27th, 2024
    रवि शास्त्री दक्षिण अफ्रीका सीरीज

    आखिर डेढ़ महीने की माथा पच्ची के बाद आज वो घडी आ गयी है जब भारतीय टीम को उसका नया हेड कोच मिलेगा। इस पद के लिए 10 लोगों का नाम शॉर्टलिस्ट किया गया है। इन सभी लोगों का आज मुंबई में बी.सी.सी.आई. के ऑफिस में इंटरव्यू होगा।

    आपको बता दें कि बी.सी.सी.आई. ने पिछले महीने नए हेड कोच के लिए एप्लीकेशन मांगे थे। कुल मिलकर 10 लोगों को इंटरव्यू के लिए चुना गया है। इन 10 लोगों के नाम हैं – रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, क्रेग मैकडरमोट, लांस क्लूसनर, राकेश शर्मा, लालचंद राजपूत, फिल सिमंस, टॉम मूडी, डोडा गणेश और रिचर्ड पाइबस। भारत की तरफ से क्रिकेट एडवाइजरी कॉउन्सिल की टीम इन लोगों का इंटरव्यू करेगी। भारतीय दिग्गज जैसे सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, वी.वी.एस. लक्ष्मण इस कॉउन्सिल टीम का हिस्सा होंगे।

    रवि शास्त्री होंगे प्रबल दावेदार

    अगर ख़बरों की माने तो रवि शास्त्री का कोच बनना लगभग तय है। इसका मुख्य कारण उनकी और विराट कोहली की अच्छी केमिस्ट्री बताई जा रही है। जबसे शास्त्री टीम के डायरेक्टर बने हैं, तब से कोहली और उनके बीच अच्छे रिश्ते कायम हैं। एक कोच और टीम के कप्तान की अच्छी केमिस्ट्री टीम के लिए बहुत लाभदायक होती है। ऐसे में शाष्त्री को कोच पद के लिए चुना जा सकता है।

    रवि शाष्त्री औ विराट कोहली

    दूसरी और रवि शाष्त्री को भारतीय टीम के साथ अच्छा अनुभव भी है। रवि पिछले तीन साल से भारतीय टीम के साथ हैं। उनके निरीक्षण में भारत ने कुछ बहुत अच्छे टूर्नामेंट और सीरीज खेली हैं। ऐसे में उनका अनुभव भारत के लिए काम आ सकता है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।