Tue. Jun 18th, 2024
    मोहम्मद सहजाद

    अफगानिस्तान के स्टार विकेटकीपर खिलाड़ी मोहम्मद सहजाद जो की धोनी के बहुत बड़े फैन है वह पिच में भी हमेशा धोनी की तरह अनुकरण करने की कोशिश करते है। सहजाद ने कई मौको पर धोनी के लिए अपनी प्रशंसा व्यकत की है और यह सुनिश्चित किया है कि उनसे मिलना उनके जीवन का सबसे बड़ा क्षण था। सहजाद जो धोनी की तरह हेलिकाप्टर शार्ट्स लगाते है, अब उन्होने धोनी की तरह नो-लुक रन-आउट तकनीक को भी पूरा किया क्योंंकि उन्होने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में एक खिलाड़ी को धोनी  के अंदाज में आउट किया है।

    शहजाद इस समय बांग्लादेश मे चल रही बांग्लेदेश प्रीमियर लीग खेल रहे है। टूर्नामेंट में वह चिट्टागोंग विकिंग्स के तरफ से खेलते है और अपनी पारियो और विकेटकीपिंग से अपने प्रशंसको का मनोरंजन करते रहते है।

    बुधवार को, चिट्टागोंग वाइकिंग्स और ढाका डायनामाइट्स के बीच मैच के दौरान, शहजाद ने डायनामाइट के सलामी बल्लेबाज मिज़ानुर रहमान को नो-लुक रन आउट की तकनीक से आउट कर दिया। ढाका डायनामाइट्स की पारी के चौथे ओवर में स्पिनर नईम हसन का सामना करते हुए रहमान स्टंप लाइन से आगे चल गए थे। उन्होंने लेग साइड की ओर गेंद को मारने की कोशिश की लेकिन ऐसा करने में नाकाम रहे और आउट हो गए।

    गेंद उनके पैड से एक छोर पर लगी थी और स्टंप के बीच में पड़ी थी और शहजाद ने जल्दी से उसे पकड़ा और स्टंप पर लपका, बिल्कुल धोनी की शैली में। शहजाद ने स्टंप्स को भी नहीं देखा और अपने थ्रो से सटीक थे क्योंकि रहमान को थर्ड अंपायर ने आउट दिया और रिप्ले में दिखाया कि यह वास्तव में बहुत करीबी कॉल था।

    इस मैच में सहजाद का यह प्रयास बेकार नही गया और उनकी टीम चिट्टागोंग वाइकिंग्स ने 11 रन से मैच जीता। ओपनिंग में बल्लेबाजी करने आए मोहम्मद सहजाद ने इस मैच में 15 गेंदो में 21 रन की पारी भी खेली थी, उन्होने अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया था।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *