Tue. Nov 29th, 2022
    'सोनचिड़िया' के बाद, रणबीर कपूर का डकैत-ड्रामा 'शमशेरा' फिरसे देखा गया

    डकैत-ड्रामा शुरू से ही भारतीय सिनेमाप्रेमियों की पहली पसंद रहा है, जिसका जीता-जागता उदाहरण है अमिताभ बच्चन और धर्मेन्द्र की ‘शोले’, हालांकि इस साल जब अभिषेक चौबे की फिल्म ‘सोनचिड़िया‘ बड़े परदे पर रिलीज़ हुई तो इसने सभी की आँखें खोल दी। सुशांत सिंह राजपूत और भूमि पेडनेकर अभिनीत फिल्म ने जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलने के बाद भी, बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर प्रदर्शन किया जिससे आगामी डकैत-ड्रामा के निर्माता सतर्क हो गए हैं।

    बॉलीवुड हंगामा की खबर के अनुसार, ‘सोनचिड़िया’ के खराब प्रदर्शन के बाद यश राज फिल्म्स, जिनकी आगामी फिल्म ‘शमशेरा‘ जो फ़िलहाल अंडरप्रोडक्शन में है, उन्हें दुविधा में डाल दिया है। ये फिल्म भी एक डकैत-ड्रामा है जिसमे रणबीर कपूर और वाणी कपूर मुख्य किरदार निभा रहे हैं।

    shamshera

    सूत्रों का कहना है कि आदित्य चोपड़ा फिल्म ‘सोनचिड़िया’ के दर्शको द्वारा ठुकराए जाने के बाद, पूरा प्रोजेक्ट को फिर से देख रहे हैं। सवाल यहाँ व्यावसायिक व्यवहार्यता का है। उनके मुताबिक, “क्या दर्शक हार्ड-कोर वाणिज्यिक फिल्म जैसे ‘मेरा गाँव मेरा देश’, ‘कच्चे धागे’ और ‘हीरा’ देखना चाहते हैं या ज्यादा कच्ची और वास्तविक फिल्म जैसे ‘मुझे जीने दो’, ‘बैंडिट क्वीन’ और ‘सोनचिड़िया’? ‘शमशेरा’ दो चरम सीमाओं के बीच आती है। और भले ही आदी (निर्माता आदित्य चोपड़ा) को अपने निर्देशक करण मल्होत्रा और अभिनेता रणबीर कपूर पर पूरा भरोसा है, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर सफलता सुनिश्चित करने के लिए लगातार दबाव है। ‘सोनचिड़िया’ के बाद ‘शमशेरा’ की फिर से जांच की जा रही है।”

    लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि फिल्म को होल्ड पर रखा गया है। हालांकि, हो सकता है कि फिल्म अगले साल ईद पर रिलीज़ न हो।

    फिल्म में रणबीर दोहरी भूमिका निभा रहे हैं। मिड डे के मुताबिक, “फिल्म एक डकैत जनजाति के चारों ओर घूमती है जो ब्रिटिश राज से अपने अधिकारों और स्वतंत्रता के लिए लड़ रही है। नायक की भूमिका निभाने के अलावा, रणबीर को केंद्रीय किरदार के पिता के रूप में भी देखा जा सकता है।”

    फिल्म में संजय दत्त भी दिखाई देंगे।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *