मंगलवार, अक्टूबर 15, 2019

रणजी ट्रॉफी 2019: मुंबई की टीम ने छत्तीसगढ़ को पहली इनिंग में सस्ते में ढेर किया

Must Read

उप्र उपचुनाव में बसपा ने सर्वाधिक पूंजीपतियों, अपराधियों को दिए टिकट : एडीआर

लखनऊ, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने...

उप्र : बांदा जिले में ट्रक से कुचल कर देवर-भाभी की मौत, 1 घायल

बांदा, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के तिंदवारी कस्बे में सोमवार रात एक ट्रक से कुचल...

भारतीय तेल कारोबारियों ने रोकी मलेशिया से पाम ऑयल की खरीद (लीड-1)

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। कश्मीर मसले को लेकर मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद द्वारा भारत की आलोचना से...
अंकुर पटवाल
अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

41 बार रणजी ट्रॉफी की चैंपियन रह चुकी मुंबई की टीम जो कि पहले ही नॉकआउट राउंड से बाहर हो चुकी है। उन्होने इस सीजन रणजी ट्रॉफी के अपने आखिरी मैच में छत्तीसगढ़ की टीम को पहली इनिंग में सस्ते में ऑलआउट किया।

मुंबई की टीम से तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 32 रन देकर 4 विकेट चटकाए तो वही तुषार देशपांडे नें 46 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। इन दोनो गेंदबाजो की बहतरीन गेंदबाजी के चलते छत्तीसगढ़ की टीम केवल 42.1 ओवर ही खेल पाई और 129 पर ढेर हो गई।

इसके जबाव में मुंबई की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान में 118 रन बना लिए थे। जिसमें सूर्याकुमार यादव नाबाद 31 रन पर क्रीज पर टिके हुए थे। और नए ओपनर बल्लेबाज विक्रांत उटी ने 43 रन बनाए थे।

दूसरे ग्रुप-ए गेम जो की बडोदरा के मोती बाग ग्राउंड में खेला जा रहा है, जहा बड़ौदा की टीम ने कर्नाटक की टीम को पहली इनिंग में 112 रन पर समेट दिया। जिसके जबाव में पहली इनिंग में बड़ौदा की टीम ने 223 रन बनाए है और पहली इनिंग में 111 रन की लीड ले ली है। उसके बाद दूसरे इनिंग में बल्लेबाज करने आई कर्नाटक की टीम की शुरूआत कुछ अच्छी नही रही और टीम ने 13 रन के निजी स्कोर पर 2 विकेट खो दिए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम पहली इनिंग में एक वक्त में बहुत संकट में आ गई थी क्योकि टीम के 31 रन पर 5 विकेट हो गए थे। लेकिन उसके बाद मनीष पांडे और बी आर शरथ ने 54 रन की साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। पहली इनिंग में मनीष पांडे ने (43) और शरथ ने (30) रन बनाए थे।

लेकिन जब कर्नाटक का छठा विकेट गिरा तो, उसके बाद टीम का कोई और खिलाड़ी कुछ खास नही कर पाया और टीम 32 ओवर खेल के ऑलआउट हो गई।

बड़ौदा की तरफ से ऋिषि अरोटे और ताई को 2-2 तो वही लुकमन मेरीवाला और भार्गव बट्ट को 3-3 विकेट मिले।

उसके बाद पहली इनिंग में बल्लेबाजी करने उतरी बड़ौदा की टीम की शुरूआत अच्छी नही रही जिसमें टीम को 20 रन के स्कोर पर 2 झटके लग गए थे। उसके बाद विष्णु सौलंकी (69) और दीपक हुड्डा (51) ने टीम के लिए 119 रन की साझेदारी की।

उसके बाद अनुभवी युसुफ पठान ने टीम के लिए नाबाद 36 रन बनाए और ताई के साथ मिलकर टीम के लिए 36 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

ग्रुप-ए के एक और महत्वपूर्ण मैच में जो की राजकोट में खेला जा रहा है, जिसमें सौराष्ट्र और विदर्भ की टीम आमने-सामने थी। जहा सौराष्ट्र की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान में 218 रन बनाए थे।

टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र की टीम से ओपनर हार्विक देसाई (74) और बल्लेबाज शेल्डन जेक्सन (65) रन बनाए।

पहले दिन के स्टंप तक अर्पित वासवाडा (36) और प्रेरणक मांकड (27) रन के साथ क्रीज पर बने हुए है।

वही दिल्ली की करनेल सिंह स्टेडियम में महाराष्ट्र और रेलवे के बीच ग्रुप ए मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम 70 रनो पर ऑलआउट हो गई। जिसमें रेलवे की टीम ने पहली इनिंग में 180 रनो की लीड ले ली है।

महाराष्ट्र के लिए सत्यजित बच्चाव ने सबसे ज्यादा 15 रन और 7 विकेट चटकाए। महेश रावत रेलवे की तरफ से सबसे ज्यादा 46 रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे है।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

उप्र उपचुनाव में बसपा ने सर्वाधिक पूंजीपतियों, अपराधियों को दिए टिकट : एडीआर

लखनऊ, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने...

उप्र : बांदा जिले में ट्रक से कुचल कर देवर-भाभी की मौत, 1 घायल

बांदा, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के तिंदवारी कस्बे में सोमवार रात एक ट्रक से कुचल कर मोटरसाइकिल सवार एक महिला...

भारतीय तेल कारोबारियों ने रोकी मलेशिया से पाम ऑयल की खरीद (लीड-1)

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। कश्मीर मसले को लेकर मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद द्वारा भारत की आलोचना से नाराज भारतीय कारोबारियों ने मलेशिया...

जूनियर हॉकी : जोहोर कप में जापान से 3-4 से हारा भारत

जोहोर बाहरू (मलेशिया), 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम को यहां जारी नौवें सुल्तान जोहोर कप के अपने तीसरे मुकाबले में मंगलवार...

बैडमिंटन : सिंधु और प्रणीत जीते, सौरभ तथा कश्यप डेनमार्क ओपन से बाहर (लीड-1)

ओडिंसे, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पी. वी. सिंधु और कांस्य पदक विजेता बी. साई. प्रणीत ने मंगलवार को डेनमार्क...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -