Tue. Dec 6th, 2022
    इरफान पठान

    जम्मू-कश्मीर के सलाहकार और खिलाड़ी इरफान पठान ने रणजी ट्रॉफी की दूसरी इनिंग में हरियाणा के 5 विकेट चटकाए तो वही उमर नाजिर ने टीम के लिए 3 विकेट चटकाए और हरियाणा की दूसरी इनिंग को सिर्फ 91 रन पर ढेर कर दिया और जम्मू की टीम ने यह मैच 130 रन से अपने नाम कर लिया।

    221 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा की टीम के एक समय 49 रन पर 4 विकेट थे और चारो ही विकेट बाएं हाथ के गेंदबाज इरफान पठान ने लिए थे,उसके बाद हरियाणा की पूरी टीम 91 रनो पर ऑलआउट हो गई और जम्मू ने 130 रनों से मैच जीत लिया।

    खेल के तीसरे दिन अपनी पारी फिर से शुरु करने के तुरंत बाद, हरियाणा की टीम ने अपना पांचवा विकेट प्रमोद चंडीला के रुप में खो दिया, उनको इरफान पठान ने पगबाधा आउट किया। तब टीम पिछले दिन के स्कोर में बस एक रन ही जोड़ पायी थी। मोहम्मद मुद्दसिर ने उसके बाद हर्षेल पटेल को आउट किया और टीम ने 53 रन पर टीम के 6 विकेट हो गए। उसके बाद क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे आरएम डागर और युजवेंद्र चहल ने लोवर-ऑर्डर में टीम के लिए 22 रन जोड़े और उसके बाद युजवेंद्र चहल 15 रन बनाकर आउट हो गए और वह उमर नाजिर का शिकार बने, उसके अगले ओवर में आकाश चौधरी ने डागर का विकेट लिया डागर 11 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद उमर ने दो विकेट और लिए और हरियाणा की टीम को 91 रनो पर ऑलआउट कर दिया, जिसके तहत जम्मू की टीम ने 130 रन से मैच जीत लिया।

    दूसरी इनिंग में जम्मू की तरफ से इरफान पठान ने 5 विकेट, उमर नाजिर ने 3विकेट और मुद्दिसर और आकाश ने एक-एख विकेट चटकाया। हरियाणा की तरफ से दूसरी इनिंग में अंकित कुमार ने सबसे ज्यादा 17 न बनाए थे और युजवेंद्र चहल ने 15 रन बनाए थे।

    लाहली स्टेडियम की पिच गेंदबाजो के लिए बहुत फायदेमंद साबित हुई और चार दिनो का यह मैच ढाई दिनो मे खत्म हो गया। पहले दिन के खेल में 15 विकेट गिरे तो वही दूसरे दिन के खेल में 19 विकेट गिरे। वही उसके बाद तीसरे दिन की सुबह-सुबह एक घंटे के खेल में पांच विकेट गिर गए।

    हरियाणा की टीम ने इस मैच में टॉस जीता था और विपक्षी टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। जम्मू-कश्मीर की टीम पहली इनिंग में 161 रनो पर ऑलआउट हो गई। जिसमें ओवेद हरुण ने 26, इयान देव ने 23, अहमद बांडे ने 22 और ओवेस शाह ने 21 रन बनाए थे। युजवेंद्र चहल और एक चहल दोनो ने हरियाणा की तरफ से 3-3 विकेट चटकाए थे।

    हरियणा की टीम पहली इनिंग में 145 रन पर ऑलआउट हो गई, जिसमे उमर नाजिर ने पांच तो वही मुद्दसिर ने 4 विकेट लिए। हरियाणा की तरफ से आर.पी शर्मा ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए थे। जिसके कारण जम्मू की टीम ने पहली इनिंग में 16 रनो से बढ़त बना ली थी।

    दूसरी इनिंग में जम्मू की टीम ने 205 रन बनाए थे, जिसमें शाह ने 71 रन की पारी खेली थी। उनके साथ जम्मू की तरफ से शुभम खजुरिया ने 34 और परवेज रसूल ने 30 रन बनाए थे। हरियाणा की तरफ से युजवेंद्र चहल ने चार तो वही एक चहल ने 3 विकेट चटकाए।

    दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने उतरी हरियाणा की टीम के सामने 221 रनो का लक्ष्य रखा गया था,लेकिन हरियाणा की टीम 91 रन पर ऑलआउट हो गई और जम्मू की टीम ने 130 रन से मैच जीत लिया। इस जीत के जम्मू की टीम को 6 अंक मिले और अब उनके 13 अंक हो गए है। इस मैच में उमर नाजिर ने 8 विकेट चटकाए और उन्हें इसके लिए मैन ऑफ दा मैच चुना गया।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *