किसानो और व्यापारियों तक अपने YONO डिजिटल प्लेटफार्म का विस्तार करेगा एसबीआई

अपने एकीकृत डिजिटल प्लेटफार्म YONO की युवाओं के बीच सफलता प्राप्त करने के बाद एसबीआई अब इसे व्यापारियों और किसानों के बीच इस एप का विस्तार करने की योजना बना रहा है।

योनो एप के बारे में जानकारी :

योनो (यू ओन्ली नीड वन) एसबीआई का डिजिटल ऐप है, जिसके जरिये ग्राहकों को विभिन्न तरह की सेवाएं मिलती हैं। यह ऐप कागज रहित बैंकिंग के अलावा, वित्तीय उत्पादों में निवेश की पेशकश करता है, साथ ही इसके जरिये ग्राहक शॉपिंग भी कर सकते हैं, क्योंकि इस पर 85 ई-कॉमर्स कंपनियां मौजूद हैं।

इसके अतिरिक्त समय समय पर इस एप पर एसबीआई ख़ास और आकर्षक ऑफर लांच करता है जिस्स्से ग्राहकों को लाभ मिलता है। वर्तमान में इसे लगभग 3 लाख लोग दैनिक रूप से प्रयोग करते हैं।

एसबीआई चेयरमैन का बयान :

योनो की सफलता एवं हाल ही की विस्तार की योजना के बारे में एसबीआई के चेयरमैन ने कहा की हमारी डिजिटल एप योनो को युवाओं के बीच सफलता मिलने के बाद अब हम इसे व्यापारियों एवं किसानों के बीच लांच करने की योजना बना रहे हैं। हम इसे अप्रैल माह तक लांच कर देंगे।

इस एप में हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं की व्यापारियों की ज़रुरत की सभी सुविधाएं इस एक एप से प्रदान की जा सके। इसके साथ साथ हम इस पर भी काम कर रहे हैं की किसानों को बीज, खाद, मौसम, लोन और ऑनलाइन बैंकिंग की सुविधा एक जगह पर ही उपलब्ध कराई जा सके।

जैसा की हमने देखा है इस एप ने युवाओं के बीच काफी हद तक सफलता प्राप्त की है, और कुछ ही समय में इसके कुल 67 लाख यूजर हो गए हैं। अब हम इसे व्यापारियों और किसानो के बीच भी शुरू करेंगे और शुरू में यह 6 भाषाओं में लांच की जायेगी।

योनो एसबीआई 20 अंडर 20 इनाम समारोह :

योनो एप के नाम से एसबीआई एक इनाम समारोह भी आयोजित करता है जिसका नाम योनो एसबीआई 20 अंडर 20 नाम है। इसके अंतर्गत ऐसे व्यक्तियों को पुरष्कृत किया जाता है जोकि 20 साल से छोटे हैं लेकिन उन्होंने बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। इसमें भारतीय शूटर मनु भास्कर आदि शामिल हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here