Sat. Mar 2nd, 2024
    yogi-aditynath

    चुनाव के दौर से गुजर रहे तेलंगाना में एक चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हैदराबाद का नाम बदलकर ‘भाग्यनगर’ करने का सुझाव दिया था। अब भाजपा ने योगी आदित्यनाथ के प्रस्ताव का समर्थन किया है और कहा है कि अगर पार्टी सत्ता में आई तो इस पर विचार करेगी।

    रविवार को हैदराबाद के गोशमहल विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी राजा सिंह के समर्थन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने का सुझाव दिया था। उन्होंने कहा था ‘अगर आप चाहते हैं कि हैदराबाद का नाम बदलकर ‘भाग्य्मागर हो जाए तो भाजपा को वोट दे।’

    सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और उत्तर प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा ने इस सुझाव का समर्थन किया और अख कि तेलंगाना में सत्ता में आने के बाद पार्टी इस सुझाव पर विचार करेगी।

    उन्होंने कहा ‘योगी जी पार्टी के बड़े नेता हैं। हैदराबाद में सभी जानते हैं कि प्राचीन समय में इसकाक नाम भाग्यनगर था। ये एक अच्छा सुझाव है भाजपा इस मुद्दे को आगे बढ़ाएगी। ये लोगों को उनके गौरवशाली इतिहास से जोड़ने का एक तरीका है। निज़ाम के शासन ने यहाँ के भविष्य को बर्बाद कर दिया था। इसका पुराना गौरवशाली नाम भाग्यनगर होने से लोगों को ख़ुशी होगी और वो इसका स्वागत करेंगे।’ राव ने ये बातें एक प्रेस कांफ्रेंस में कही।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *