दा इंडियन वायर » राजनीति » यूपी निकाय चुनाव: ओवैसी ने लहराया जीत का झंडा, एआईएमआईएम ने फतह की 29 सीटें
राजनीति समाचार

यूपी निकाय चुनाव: ओवैसी ने लहराया जीत का झंडा, एआईएमआईएम ने फतह की 29 सीटें

असदुद्दीन ओवैसी

यूपी निकाय चुनाव में एआईएमआईएम यानी मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। पार्टी ने अद्भुत प्रदर्शन करते हुए 29 सीटों को फतह किया है। जीत का आगाज करते हुए असदुद्दीन ओवैसी की इस पार्टी ने फ़िरोज़ाबाद और आजमगढ़ में गजब का प्रदर्शन किया है।

पार्टी ने फिरोजाबाद में 11 सीटें और महुल आजमगढ़ में तीन सीटें जीती है। भले यूपी निकाय चुनाव में जीत बीजेपी की हुई है लेकिन ओवैसी की यह पार्टी भी कम नहीं है। इस चुनाव में पार्टी ने 79 उम्मीदवार उतारे थे जिसके हिसाब से पार्टी को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

पार्टी को संभल, अमरोहा, मेरठ और बागपत में दो-दो सीटें और डासना गाजियाबाद, कानपुर, बिजनौर, इलाहाबाद और सीतापुर में एक-एक सीट पर शानदार जीत मिली है। एमआईएम सूत्रों का दावा है कि पार्टी को सिर्फ जीत ही नहीं मिली है बल्कि फिरोजाबाद में मेयर के चुनाव में दूसरा स्थान भी मिला है।

पार्टी के कई नेता सपा पर भारी पड़े है। एआईएमआईएम की उम्मीदवार मशरूम फातिमा का प्रदर्शन भी काबिलेतारीफ है। उन्होने 56,536 मतों के साथ, समाजवादी पार्टी को हराते हुए उन्होंने तीसरे स्थान पर धकेल दिया है।

असदुद्दीन ने इस जीत के लिए जनता का धन्यवाद अदा किया है। उन्होने कहा कि पार्टी कारकर्ताओं कि कड़ी मेहनत और लगन के बदौलत हम यह सीटें जीत पाए। उन्होने जनता से कहा कि एआईएमआईएम पार्टी में विश्वास करने के लिए हम जनता के शुक्र गुजार है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!