सोमवार, अक्टूबर 21, 2019

यूएन की मुलाकात में पीएम मोदी का एजेंडा

Must Read

बिहार : स्नान करने गई 3 बच्चियों की डूबने से मौत

दरभंगा, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार के दरभंगा जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में सोमवार को कमला नदी में स्नान...

रांची टेस्ट : जीत की हैट्रिक की ओर बढ़ता भारत (लीड-1)

रांची, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से हथियाना का...

एंड्रयू मैक्डोनाल्ड बने राजस्थान रॉयल्स के कोच

मुंबई, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन का खिताब अपने नाम करने वाली राजस्थान रॉयल्स...
कविता
कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

आतंकवाद का विरोध और चरमपंथियो द्वारा साइबरस्पेस व इन्टरनेट का इस्तेमाल प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के फोकस एरिया में महत्वपूर्ण होगा। यह जानकारी यूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने दी है।

उन्होंने कहा कि “आज, आतंकवादी सीमाओं के पार अच्छी तरह से संचालित कर रहे हैं। वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और इन्टरनेट का अच्छे से  इस्तेमाल कर रहे हैं। आतंकवाद का विरोध और चरमपंथियो द्वारा साइबरस्पेस व इन्टरनेट का इस्तेमाल प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के फोकस एरिया में महत्वपूर्ण होगा।”

राजदूत ने कहा कि “भारत की विदेश नीति में आतंकवाद की चुनौतियों को हमेशा संबोधित करेंगे क्योंकि यह हमारी  जनता को प्रभावित करता है। आतंकवाद के सन्दर्भ में इस वर्ष यूएन की कार्रवाई में दो प्रमुख उपलब्धियां हासिल हुई हिया इसमें जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करना और भारत के खिलाफ पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम देने वाले की यूएन में निंदा करना शामिल है।”

इस समारोह में अकबरुद्दीन ने कहा कि “एफएटीएफ सबूतों के आधार पर कार्य करते हैं जो तथ्यों पर आधारित है। यह एम्पिरिकल डाटा पर आधारित होता है जो एक अलग प्रक्रिया है।” पाकिस्तान द्वारा सीमा पार आतंकवाद को पीएम मोदी के द्वारा रेखांकित किये जाने के सवाल पर अकबरुद्दीन ने कहा कि “जो भी हमरे देश में शान्ति और सुरक्षा में खलल डालने की कोशिश करेगा तो हम इसे ताकत से जवाब देंगे। हम इसे कैसे करेंगे यह जब करेंगे तब मालूम होगा। अभी हम सिर्फ इन्तजार कर रहे हैं और देखते है क्या होता है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अमेरिका की छह दिवसीय यात्रा पर जायेंगे। इसमें वह ह्यूस्टन में आयोजित हाउडी मोदी के कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे।

 

 

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

बिहार : स्नान करने गई 3 बच्चियों की डूबने से मौत

दरभंगा, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार के दरभंगा जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में सोमवार को कमला नदी में स्नान...

रांची टेस्ट : जीत की हैट्रिक की ओर बढ़ता भारत (लीड-1)

रांची, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से हथियाना का इरादा हकीकत के पास पहुंचता...

एंड्रयू मैक्डोनाल्ड बने राजस्थान रॉयल्स के कोच

मुंबई, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन का खिताब अपने नाम करने वाली राजस्थान रॉयल्स ने आस्ट्रेलिया के एंड्रयू बैरी...

इंदौर के होटल में आग, 6 लोग सुरक्षित निकाले गए

इंदौर, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर के विजयनगर क्षेत्र में स्थित गोल्डन गेट होटल में सोमवार की सुबह अचानक आग...

राजस्थान : मांडवा व खींवसर सीट पर दोपहर से पहले 25 फीसदी से अधिक मतदान

जयपुर, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। राजस्थान के विधानसभा उपचुनाव में मांडवा सीट पर सोमवार पूर्वाह्न् 11:30 बजे तक 26.97 फीसदी मतदान हुआ। वहीं इस समय...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -