Sat. Feb 4th, 2023
    तुषार वेल्लापल्ली

    तिरुवनंतपुरम, 22 अगस्त (आईएएनएस)| राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सहयोगी पार्टी भारतीय धर्म जन सेना (बीडीजेएस) के केरल प्रमुख तुषार वेल्लापल्ली को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में चेक बाउंस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। लोकसभा चुनाव में बीडेजेएस प्रमुख तुषार ने वायनाड में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

    उनके पिता वेल्लापल्ली नतेसन ने कहा, “तुषार को बुधवार देर रात अजमान में गिरफ्तार किया गया।”

    श्री नारायण धर्म परिपालन योगम (एसएनडीपी) के महासचिव नतेसन ने गुरुवार को मीडिया से कहा कि उनके बेटे को फंसाया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

    उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि उसे आज जमानत मिल जाएगी।”

    बीडीजेएस प्रमुख इस समय अजमान की जेल में बंद है। यूएई के एक व्यापारी ने चेक बाउंस होने पर उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया, जिसके बाद उन्हें वहां की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

    बीडीजेएस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राजग की केरल में दूसरी सबसे बड़ी सहयोगी है।

    लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के खिलाफ राजग के उम्मीदवार तुषार वेल्लापल्ली की जमानत तक जब्त हो गई थी। वह चुनाव में मात्र 78,816 वोट पाने में सफल रहे। वहीं राहुल ने चुनाव 4.30 लाख से अधिक मतों के अंतर से जीता।

    By विकास सिंह

    विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *