Mon. Jun 24th, 2024
    मोहम्मद शमी

    भारत बुधवार को नई दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में चल रही श्रृंखला के अंतिम 5 वें एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया के साथ भिड़ंने को तैयार है। यह विराट कोहली एंड कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण मुकाबला होगा, जो अक्टूबर 2015 से अपने घरेलू मैदान पर अपनी पहली एकदिवसीय श्रृंखला की हार को रोकने के लिए अपने दो मैचों की हार का सिलसिला खत्म करने और ऑस्ट्रेलिया को रोकने का लक्ष्य रखेगा।

    हैदराबाद और नागपुर में शुरुआती दो वनडे जीतकर भारत को लगातार दो वनडे रांची और मोहाली में हार का मंह देखना पड़ा। जिसके बाद अब सीरीज 2-2 से बराबरी पर है। और अब फैंस को पूरा एक्शन दिल्ली में देखने को मिलेगा जहा भारतीय टीम दबाव में रहेगी क्योंकि पिछले दो वनडे मैच में टीम के गेंदबाज कुछ खास नही कर पाए है। हालांकि, टीम इस समय एक अच्छे जनून में दिख रही है और भारतीय खिलाड़ियो की पेसर मोहम्मद शमी ने अपने घर पर मेजबानी की।

    भारतीय टीम, इससे पहले, रांची में एमएस धोनी के स्थान पर और पंजाब में सिद्दार्थ कौल के विवाह समारोह में दो छोटे-छोटे मेल-जोल किये थे। दिल्ली में यह चलन जारी रहा क्योंकि शमी ने अपने घर पर अपने भारतीय साथियों के साथ एक तस्वीर साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। तेज गेंदबाज ने ट्वीट किया, “मेरे घर आने पर सभी टीम इंडिया के सदस्य के लिए धन्यवाद।”

    शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में अपनी वापसी करने के बाद से सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत के लिए प्रभावशाली रहे हैं, जहां उन्होंने तीन मैचों में पांच विकेट लिए और भारत की ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में एक और शानदार प्रदर्शन किया, जहां वह चार मैचों में नौ विकेट के साथ भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

    ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ चल रही श्रृंखला में, शमी को अंतिम दो वनडे के लिए आराम दिए जाने से पहले उन्होने तीन मैचों में तीन विकेट लिए, क्योंकि भुवनेश्वर कुमार टीम में वापस आए। भारत विश्व कप से पहले अपने अंतिम खेल में, एक विजयी नोट पर एकदिवसीय श्रृंखला समाप्त करने के लिए देख रहा होगा।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *