Mon. Apr 15th, 2024
    मोहम्मद कैफ

    दिल्ली कैपिटल के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने बुधवार को बताया कि आईपीएल की टीमें मैच के दौरान खराब फील्डरों की जगह मैदान में अच्छे फिल्डरो को बुला रही है और उम्मीद करता हूं कि अंपायर इस पर जल्द ही कोई फैसला लेंगे।

    फिरोजशाह कोटला में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले मोहम्मद कैफ ने कहा, “यह सही है कि अधिकांश मैच आधी रात के करीब खत्म हो रहे हैं। टीम फिल्डरो में अदल-बदल कर रही है जिससे समय की बर्बादी होती है। मुझे लगता है कि अंपायर को इस पर फैसला लेना चाहिए जो टीम बदलाव करती है।”

    कैफ, जो अपने समय में भारत के सबसे बेहतरीन फिल्डर हुआ करते थे, आईपीएल टीम खेल के बीच में फील्डरों को बदलने की संदिग्ध प्रैक्टिस की रिपोर्ट देने से नहीं हिचकेगी।

    उन्होने उदाहरण देकर बताया, ” केकेआर के खिलाफ मैच में आंद्रे रसल बाहर हो गए थे, रिंकू सिंह को फिल्ड के लिए बुलाया गया था। पीयूष चावल ने अपने चार ओवर करवाए और वह बाहर हुए और रिंकू सिंह दोबारा फिल्डिंग करने आए।

    उन्होने आगे कहा, ” हमने ऐसा ही कुछ पंजाब के खिलाफ आखिरी मैच में भी देखा। दस्तानो में गेंद लगने के बाद सरफराज खान फिल्डिंग के लिए नही आए। मुझे नही पता कि उन्हे चोट आई है। उनकी जगह करुण नायर फिल्ड पर आए और उन्होने कॉलिन इंग्राम का एक अच्छा कैच पकड़ा था। टीम चालाक तरीके से खेल रही है जो मेरे हिसाब से सही नही है। हम इसे अंपायरो की नजर में लाना चाहते है।”

    आईपीएल के 12वें संस्करण को अबतक ज्यादा दिन नही हुए है और स्लो ओवर रेट के कारण मुबंई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे 12-12 लाख का जुर्माना लग चुका है।

    कैफ ने कहा, ” “टीमें बचाव करते हुए बहुत समय ले रही हैं, मुझे लगता है कि, मुझे आईपीएल में इन सभी प्लानिंग की समझ नहीं है, एक घंटे की मीटिंग मैच से पहले होती है और मैदान पर भी फिर भी बहुत सारी प्लानिंग है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *