Sat. Jan 28th, 2023
    रिलायंस जिओ 509, 799 रूपए प्लान

    टेलीकॉम दुनिया में पैर ज़माने के बाद जिओ अब ब्रॉडबैंड की दुनिया में भी तहलका मचाने वाला है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जिओ फाइबर के तहत सभी ग्राहकों को शुरुआत में तीन महीने के लिए 300 जीबी डेटा दे सकता है। जिओ की फाइबर सेवायें दिवाली तक बाजार में आ जाएगी।

    इससे पहले जिओ ने पिछले साल नया सिम कनेक्शन लेने पर 6 महीनों के लिए फ्री 4 जी डेटा दिया था। इसी के चलते कम्पनी ने सिर्फ एक साल में 11 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ लिया है। शुरुआती ऑफर खत्म होने के बाद भी जिओ ने सबसे सस्ते ऑफर अपने ग्राहकों के लिए लांच किये हैं। अब बहुत जल्द जिओ फाइबर ब्रॉडबैंड लांच करने जा रहा है जिससे आप 100 एमबीपीएस के स्पीड से डेटा इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके साथ ऑफर लेने पर आपको 3 महीने के लिए हर महीने 100 जीबी फ्री डेटा भी मिलेगा।

    जिओ फाइबर

    इस ऑफर का एलान करने के बाद लोगों में उत्साह का माहोल बन गया है। जाहिर है इतनी ज्यादा स्पीड का डेटा भारत में अभी तक किसी भी कंपनी ने लांच नहीं किया है। जिओ ने यह जानकारी थोड़ी देर के लिए अपनी वेबसाइट पर दी थी, लेकिन बहुत जल्द उन्होंने यह अपनी साइट से हटा ली। इसके अलावा आपको ऑफर खत्म होने के बाद 4500 रूपए का सिक्योरिटी रकम जमा करनी पड़ेगी, जो आपको बाद में वापस मिल जायेगी।

    जिओ फाइबर

    जिओ फाइबर के जरिये आप कोई भी कंटेंट हाई क्वालिटी में देख पाएंगे। इसके साथ साथ आप अपने सभी उपकरणों को फाइबर से जोड़कर डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। एक बात तो साफ़ है जिओ फाइबर आने के बाद भारत में डेटा इस्तेमाल करना बहुत आसान हो जाएगा। इसके जरिये वे लोग भी डेटा इस्तेमाल कर पाएंगे जिन्होंने आज से पहले कभी डेटा इस्तेमाल नहीं किया है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।