Tue. May 28th, 2024
    मोदी पर फिर बरसे थरुर

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरुर ने एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। इस बार उन्होंने पूर्व पीएम के हवाले से मोदी को कटघरे में लिया है। उन्होंने कहा कि,”पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने अपने 10 साल के शासनकाल को ‘शानदार’ तरीके से पूरा किया जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 5 साल के शासनकाल में बस अपने ’56 इंच का सीना’ दिखाया है।

    हाल में पूर्व प्रधानमंत्री पर बनी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइमिनिस्टर’ और पीएम मोदी पर थरुर की लिखी किताब ‘पेरॉडाक्सिक्ल प्राइम मिनिस्टर’ के बीच तुलना करते हुए थरुर ने कहा कि, मनमोहन सिंह चाहे अपने ज्ञान व अनुभव के कारण पीएम बने हो या एक्सीडेंटल तरीके से लेकिन कम से कम उनके शासनकाल में देश में आर्थिक प्रगति हुई।

    दस सालों में कई रिकॉर्ड बनें। अंतराराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमत में बढ़ोत्तरी होने के बावजूद उनकी सरकार ने एक स्थिर स्थिति दी। उन्होंने एक सराहनीय नेतृत्व किया, उनमें घमंड नहीं था। मोदी पर प्रहार करते हुए थरुर ने कहा कि,”मनमोहन सिंह के पास 56 इंच का सीना नहीं था, बावजूद उनकी सरकार ने 10 सालों में सराहनीय काम किए हैं।”

    साल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि, उत्तर प्रदेश में गुजरात जैसा विकास करने के लिए 56 इंच का सीना चाहिए होता है।

    थरुर ने इसपर कहा कि,”विकास के पांच साल जो मोदी ने हमें दिए वह हमारे सामने हैं कि किस तरह से नोटबंदी की गई, जीएसटी लागू हुआ। हजारों-लाखों लोगों को परेशानी हुई। अचानक हुई जीएसटी को समझने में लोगों को वक्त लगा।सरकार ने करोड़ों नौकरियां देने का दावा किया जबकि लोगों से नौकरियां छीन गई।”

    तिरुवनंतपुरम के सासंद ने यह भी दावा किया कि बीते सालों में किस तरह से गौ-तस्करी व गौ-मांस के शक भर से भीड़ ने लोगों को अपना शिकार बनाया है। उन्होंने यह भी कहा कि,”क्या हम सरकार की इस बात पर तारीफ करें कि उन्होंने गौ-रक्षा के लिए इंसानों की जान ली? सरकार ने बीते सालों में केवल देश को धर्म, जाति के नाम पर बांटने की कोशिश की है।”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *