Mon. Jun 24th, 2024

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल के परेड ग्राउंड से चुनावी रैली कर रहे हैं। ये रैली कई मायनों में खास है। यहां रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाने साधे हैं। पिछले दिनों ममता बनर्जी ने स्कूटी चला कर अपने कार्यस्थल तक जाकर बढ़ती पेट्रोल की कीमतों का विरोध किया था। इसी एक्शन को आड़े हाथों लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ममता बनर्जी की स्कूटी का नंदीग्राम में गिरना तय है। नंदीग्राम वह सीट है जहां से ममता बनर्जी विधानसभा चुनाव लड़ने वाली हैं। वहीं उनके विरोध में बीजेपी से शुभेंदु अधिकारी चुनाव लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी को धोखेबाज बताते हुए कहा है कि पिछले 10 सालों में राज्य में मां, माटी और मानुष की स्थिति बिल्कुल भी ठीक नहीं रही है और ममता बनर्जी ने जनता को धोखा देने का काम किया है।

    प्रधानमंत्री ने पूरा भरोसा जताया है कि इस बार पश्चिम बंगाल में बीजेपी का कमल खिलेगा और तृणमूल कांग्रेस पूरी तरह साफ हो जाएगी। प्रधानमंत्री ने लोगों को अपने वोट के अधिकार की याद दिलाई और कहा है कि लोगों के 1 वोट की ताकत से कश्मीर से लेकर अयोध्या तक परिवर्तन देखा गया है। ममता बनर्जी ने कई बार प्रधानमंत्री के लिए खराब शब्दों का भी इस्तेमाल किया। इसी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा है कि ममता बनर्जी ने उनको कभी रावण, कभी दानव, कभी गुंडा तो कभी कुछ कहा। ममता बनर्जी के गुस्से का कारण क्या है। प्रधानमंत्री ने अपनी रैली में लोगों को याद दिलाया कि भाजपा की स्थापना भी बंगाल के एक महान सपूत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने की है। भाजपा के संस्कार ही बंगाल की परंपरा से ओतप्रोत हैं।

    प्रधानमंत्री ने लोगों को यकीन दिलाया है कि बंगाल में यदि भाजपा की सरकार बनती है तो यहां लोगों के विकास का काम किया जाएगा। केंद्र और राज्य सरकार मिलकर बंगाल की चौतरफा विकास पर ध्यान देंगे। गरीबों को घर मिलेंगे। प्रधानमंत्री ने तृणमूल कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि गरीबों के हित की आड़ में तृणमूल ने अपना हित साधा है। तृणमूल कांग्रेस बंगाल के लोगों की गुनाहगार है।

    प्रधानमंत्री ने अपनी रैली में तृणमूल कांग्रेस को जमकर निशाने साधे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा है कि केंद्र के द्वारा भेजी गई कई लाभकारी योजनाएं ममता बनर्जी ने आम लोगों तक नहीं पहुंचने दी थी। यदि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार आती है तो तीव्र गति से बंगाल का विकास होगा। सभी लोगों पर समान ध्यान दिया जाएगा और हर तबके के विकास पर सरकार का ध्यान केंद्रित होगा। तुष्टिकरण की राजनीति नहीं होगी।

    प्रधानमंत्री ने जनता को विश्वास दिलाया कि बंगाल में परिवर्तन जरूर होगा। प्रधानमंत्री की रैली में जमकर जनसैलाब उमड़ा था। साथ ही इसी दौरान मशहूर बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने आज बीजेपी की सदस्यता भी ले ली है। इसके बाद बीजेपी बंगाल में काफी मजबूत होती नजर आ रही है। उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी उन्हें स्टार प्रचारक बना सकती है। इसके बाद बीजेपी का बंगाल में जनाधार मजबूत हो सकता है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *