Tue. Dec 6th, 2022
    rahul gandhi

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके परिवार के प्रति क्रोध और नफरत से भरे हुए हैं और उनकी दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी की हिंसक मौतों के कारण होने वाले दर्द को भी नहीं देखते हैं।

    गल्फ न्यूज सोमवार को साक्षात्कार में, गांधी ने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी कांग्रेस को अपने साथ शामिल करने को इच्छुक नहीं है तो उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

    उन्होंने कहा “हम विपक्ष को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं… मैंने मीडिया में कुछ बयान सुने हैं लेकिन हम एक साथ काम करने जा रहे हैं और सुनिश्चित करेंगे कि हम मोदी को हराएं। लेकिन मैं बस फिर से कहना चाहता हूं – यूपी में कांग्रेस को कम आंकना बहुत बड़ी गलती है।

    कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी उनसे बात नहीं करते। उन्होंने कहा, “वह (मोदी) मोनोसेलेबल्स में मिलते हैं और बधाई देते हैं लेकिन मुझसे नहीं मिलते। उन्हें बहुत गुस्सा है और मेरे गुस्से के बारे में वह जो कहते हैं, वह उस गुस्से से आता है। लेकिन कुछ चीजें हैं जो वह कहना चाहते है तो कहें, मैं सुनना चाहता हूं।

    उदाहरण के लिए, वह मेरे परिवार के लिए जिन शब्दों का इस्तेमाल करते हैं , उन शब्दों में घृणा और क्रोध के तत्व है। और एक और तत्व है, वो मुझे कहते हैं कि मुझे मेरे परिवार के कारण फायदा हुआ है। ये सच है , मैं इससे इनकार नहीं कर सकता कि मेरा परिवार राजनीति में था।”

    “लेकिन नरेंद्र मोदी ने जो कुछ नहीं देखा है, वो दर्द, वो हिंसा जो मैंने देखा है… आपको कार्ड दिए गए हैं और हर कार्ड में दो पक्ष हैं। मोदी के कुछ नुकसान और फायदे हैं। मोदी ने मुझे जो सबसे बड़ा संदेश दिया है, वह यह है कि मैं अब बहुत गहराई से सुनता हूं।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *