‘हमारे पास अच्छे गेंदबाज है’: मोईन खान ने कहा विश्वकप में भारत के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड तोड़ने उतरेगा पाकिस्तान

Must Read

कबीर सिंह के लिए पुरुष्कार ना मिलने पर शाहिद कपूर ने दिया यह जवाब

कल मंगलवार शाम को शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों से बात करने की योजना बनायी...

सिक्किम के बाद लद्दाख में भारत और चीन की सेना में टकराव

सिक्किम में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प की खबरों के बाद उत्तरी सीमा पर दोनों देशों के...

औरंगाबाद में रेल के नीचे आने से 16 मजदूरों की मौत, 45 किमी की दूरी तय करने के बाद हुई घटना

महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) शहर में शुक्रवार सुबह कम से कम 16 प्रवासी श्रमिक ट्रेन के नीचे कुचले...
अंकुर पटवाल
अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोईन खान का मानना है कि वर्तमान राष्ट्रीय टीम के पास भारत के खिलाफ अपने विश्व कप हार को तोड़ने और ब्रिटेन में आगामी आईसीसी 50-ओवर मेगा-इवेंट में पड़ोसी देश के खिलाफ पहली जीत दर्ज करने की क्षमता है।

विश्वकप में अबतक दोनो टीम छह बार आमने-सामने आयी है, जिसमें पाकिस्तान की टीम एक बार भी भारतीय टीम को मात नही दे पायी है। इस बार इंंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले विश्वकप में भी यह दोनो 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में आमने सामने होंगी।

मोईन खान ने मंगलवार रात जीटीवी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा, ” यह मौजूदा टीम विश्व कप में भारत पर पहली जीत दर्ज करने में बहुत सक्षम है क्योंकि इसमें प्रतिभा है, गहराई और विविधता है और सरफराज अहमद ने अब अच्छी तरह से जीत हासिल कर ली है।”

लेकिन मोइन, जिन्होंने भारत के खिलाफ कई प्रसिद्ध मैचों में भाग लिया और 1992 और 1999 विश्व कप टीमों के सदस्य थे, ने कहा कि इस बार उन्हें पाकिस्तान की जीत का भरोसा है।

उन्होने आगे कहा, ” मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि हमारे लड़के ने दो साल पहले भारत को चैंपियंस ट्रॉफी में मात दी थी और मुझे लगता है इंग्लिश परिस्थितियों के लिए जून में हमारे पास अच्छे गेंदबाज है।”

मोईन को लगता है विश्वकप में भारत और इंग्लैंड हारने वाली टीमें होंगी।

उन्होंने कहा, “यह विश्व कप काफी दिलचस्प होना चाहिए और मैं भारत को हराने के लिए पाकिस्तान का समर्थन कर रहा हूं। हमारे लड़के अच्छी आत्माओं में हैं और यह अच्छा है कि वे दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलने के बाद प्रतियोगिता में उतरेंगे।”

उन्होंने विश्व कप से पहले इंग्लैंड में तीन सप्ताह का प्रशिक्षण शिविर लगाने का भी समर्थन किया, यह कहते हुए कि इससे खिलाड़ियों को अंग्रेजी परिस्थितियों को आराम से पूरा करने में मदद मिलेगी।

मोईन खान ने आगे कहा, ” पाकिस्तान की टीम एक ऐसी टीम है जो पिछले कुछ सालो से इंग्लैंड में अच्छा करते आयी है और मई-जून के मौसम अप्रत्याशित होगा और पिच में नमी भी मिलगी।”

पाकिस्तान के पूर्व प्रबंधक ने मुख्य चयनकर्ता ने भी सरफराज को विश्वकप के लिए कप्तान बनाने का समर्थन किया है।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

कबीर सिंह के लिए पुरुष्कार ना मिलने पर शाहिद कपूर ने दिया यह जवाब

कल मंगलवार शाम को शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों से बात करने की योजना बनायी...

सिक्किम के बाद लद्दाख में भारत और चीन की सेना में टकराव

सिक्किम में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प की खबरों के बाद उत्तरी सीमा पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच टकराव की...

औरंगाबाद में रेल के नीचे आने से 16 मजदूरों की मौत, 45 किमी की दूरी तय करने के बाद हुई घटना

महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) शहर में शुक्रवार सुबह कम से कम 16 प्रवासी श्रमिक ट्रेन के नीचे कुचले गए, जब वे मध्य प्रदेश...

भारत में कोरोनावायरस के आंकड़े 50,000 के पार, महाराष्ट्र में सबसे भयानक स्थिति

भारत (India) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या में पिछले दो दिनों में 14 फीसदी की वृद्धि देखि गयी है। यह आंकड़ा...

कोरोनावायरस अपडेट: देश में 24 घंटों में सबसे तेजी से वृद्धि, कुल आंकड़ा 46,000 के पार

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में पिछले 24 घंटों में सबसे तेजी वृद्धि देखने को मिली है। पिछले 1 दिन में कुल आंकड़ों...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -