दा इंडियन वायर » खेल » मैरी कॉम कोलगेट के ‘कीप इंडिया स्माइलिंग मिशन’ से जुड़ीं
खेल

मैरी कॉम कोलगेट के ‘कीप इंडिया स्माइलिंग मिशन’ से जुड़ीं

मैरीकॉम

नई दिल्ली, 6 जून (आईएएनएस)| छह बार की विश्व चैम्पियन भारत की अग्रणी मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम गुरुवार को कोलगेट पामोलिव इंडिया द्वारा शुरू किए गए ‘कीप इंडिया स्माइलिंग मिशन’ से जुड़ गईं।

कीप इंडिया स्माइलिंग मिशन हर साल 2 करोड़ लोगों को मूलभूत सहायता पहुंचाने की कोलगेट की प्रतिबद्धता का नतीजा है। मैरी कॉम इसमें कुछ अन्य विशिष्ट लोगों के साथ उस पैनल का हिस्सा होंगी, जो स्कॉलरशिप के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन करेगा और आवश्यकतानुसार मेंटरशिप भी प्रदान करेगा।

कीप इंडिया स्माइलिंग फाउंडेशनल स्कॉलरशिप कार्यक्रम शिक्षादान फाउंडेशन के साथ साझेदारी में लॉन्च किया गया है। इस कार्यक्रम का एक साझेदार बडी4स्टडी भी है, जो भारत का सबसे बड़ा स्कॉलरषिप प्लेटफॉर्म है।

ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीतने वाली एकमात्र महिला मुक्केबाज मैरी कॉम ने कहा, “मुझे कोलगेट के कीप इंडिया स्माइलिंग मिशन के कीप इंडिया स्माइलिंग फाउंडेशनल स्कॉलरशिप कार्यक्रम से जुड़ने की बहुत खुशी है। यह भारत में मूलभूत स्तर पर अनेक योग्य लोगों को अवसर प्रदान करेगी और उन्हें न केवल वित्तीय स्कॉलरशिप द्वारा बल्कि समय पर मार्गदर्शन एवं मेंटरशिप द्वारा खुद के लिए बेहतर भविष्य के निर्माण में मदद करेगी।”

मैरी कॉम के अलावा इस पैनल में प्रतिष्ठित सामाजिक विकास पेशेवर डॉ. प्रियंवदा सिंह; शिक्षादान में एडवाईजर राजीव ग्रोवर और कोलगेट की सीएसआर प्रमुख पूनम शर्मा शामिल हैं।

कोलगेट पामोलिव (इंडिया) लिमिटेड के प्रबंध निदेशक इसाम बचलानी ने कहा, “कीप इंडिया स्माइलिंग मिशन ओरल हेथ में सुधार एवं सामुदायिक विकास के विविध पक्षों के लिए मूलभूत सहायता प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसके माध्यम से हम अनेक योग्य लोगों को अपने सपनों को पूरा करने के लिए सीधे सहयोग एवं मेंटरशिप प्रदान कर सकेंगे।”

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]