Sat. Feb 4th, 2023
    तापसी पन्नू: जब 'बदला' रिलीज़ हुई, लोगो ने उसे अमिताभ बच्चन की फिल्म बुलाया

    तापसी पन्नू बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं जो अपने दम पर कई फिल्मो को हिट करवा चुकी हैं। साउथ इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाने के बाद, अभिनेत्री लगातार बॉलीवुड पर ध्यान-केंद्रित कर रही हैं और एक के बाद, जबरदस्त फिल्में दे रही हैं। और अब भारतीय दर्शको का दिल जीतने के बाद, अभिनेत्री जल्द मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया की जनता को अपनी दोनों फिल्में ‘बदला‘ और ‘मिशन मंगल‘ से प्रभावित करने वाली हैं। मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में दोनों फिल्मो की स्क्रीनिंग होगी।

    सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित ‘बदला’ इस साल मार्च में रिलीज़ हुई थी जिसमे अमिताभ बच्चन, तापसी पन्नू और अमृता सिंह ने मुख्य किरदार निभाया था। फिल्म की कहानी तापसी पर आधारित होती है जिनके ऊपर मौत का इलज़ाम लगा होता है और कैसे इससे निकलने के लिए, वह वकील अमिताभ का सहारा लेती हैं। लेकिन अंत में जो सच निकल कर आता है, उसने निश्चित तौर पर सभी को आकर्षित कर लिया था। फिल्म ने न केवल दर्शको का दिल जीता बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी इसने शानदार कमाई की।

    अब ‘मिशन मंगल’ की बात की जाये तो ये एक साइंस-फिक्शन फिल्म है जिसमे अक्षय कुमार, विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, नित्या मेनन, कीर्ति कुल्हारी और शरमन जोशी नज़र आयेंगे। यह कहानी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठनों (ISRO) के अनुसंधान वैज्ञानिकों की कहानी पर आधारित है, जिन्होंने मार्स ऑर्बिटर मिशन में योगदान दिया, जिसने भारत के पहले अंतर्वैयक्तिक अभियान को चिह्नित किया। ‘मिशन मंगल’ जगन शक्ति द्वारा निर्देशित और अक्षय कुमार, आर बाल्की, अरुणा भाटिया और अनिल नायडू द्वारा निर्मित है।

    ‘मिशन मंगल’ भारत और दुनिया भर में रिलीज होने के बाद मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय स्क्रीनिंग देखेगी। मेलबर्न का भारतीय फिल्म महोत्सव 8 अगस्त, 2019 से शुरू हो रहा है, जिसका समापन 17 अगस्त तक होगा।

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *