Wed. Jul 24th, 2024
    mere pyare prime minister box office collection

    पिछले हफ्ते रिलीज हुई राकेश ओमप्रकाश मेहरा निर्देशित ‘मेरे प्यारे प्राइममिनिस्टर‘ ने बॉक्स ऑफिस पर अपना पहला सप्ताहांत पूरा किया है। यह फिल्म खुले में शौच और महिला सुरक्षा के सामाजिक मुद्दे पर आधारित फिल्म है।

    एकमात्र एशियाई फिल्म जिसे रोम फिल्म समारोह में दिखाया गया था, ने बॉक्स ऑफिस पर पहले सप्ताहांत में मात्र 28 लाख रूपये कमाए हैं।

    मेहरा फिल्म दर्शकों और आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा और मूल्यांकन के साथ शुरू हुई थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर पैसे बटोरने में नाकामयाब रही है।

    अपने पहले दिन, फिल्म ने 8 लाख की कमाई की और यह राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म से लगाईं जा रही उम्मीद की तुलना में काफी कम है।

    फिल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री अंजलि पाटिल, ओम कनौजिया और नितेश वाधवा मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह एक माँ और बेटे के बीच के संबंधों की कहानी बतलाती है।

    https://twitter.com/RakeyshOmMehra/status/1107298251500208129

    पिछले साल भी इस विषय पर एक फिल्म बनाई गई थी जिसका शीर्षक था ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ लेकिन राकेश ओमप्रकाश मेहरा की कहानी बहुत ही अनोखी है। ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ में अक्षय कुमार अपनी पत्नी के लिए लड़ रहे थे और ‘मेरे प्यारे प्राइममिनिस्टर’ में, कान्हू अपनी माँ के लिए लड़ता है, जो दिल पिघला देने वाला है।

    निर्देशक द्वारा फिल्म का राजनीतिकरण नहीं किया गया है, जो आमतौर पर इस प्रकार के सामाजिक मुद्दे पर आधारित फिल्म में किया जाता है। फिल्म में शंकर एहसान लॉय द्वारा दिया गया संगीत कमाल का है और कलाकारों ने भी काफी अच्छा अभिनय किया है।

    यह भी पढ़ें: 70 और 80 के दशक में सबसे ज्यादा लोकप्रिय थी शशि कपूर और अमिताभ बच्चन की जोड़ी, 16 फिल्मों में एक साथ किया है काम

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *