Tue. Apr 23rd, 2024
    made in heaven, amazon prime

    जोया अख़्तर की नई सीरीज ‘मेड इन हैवेन’ अमेज़न प्राइम वीडियो पर 8 मार्च को प्रसारित होने वाली है। इसमें मुख्य भूमिकाओं में जिम सरभ, कल्कि कोचलीन, शशांक अरोरा और शिवानी रघुवंशी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

    9 एपिसोड के इस सीरीज के चार निर्देशक हैं। अख्तर, नित्य महरा, प्रशांत नैर और अलंकृता श्रीवास्तव। धूलिपाला, जिन्होंने 2016 में आई अनुराग कश्यप की फिल्म ‘रमन राघव 2.0’ से अपना फ़िल्मी करियर शुरू किया था, इस बड़ी कास्ट और क्रू के साथ काम करने के मौके को पाकर काफी खुश हैं।

    उन्होंने कहा कि, “यह ऐसे नाम है जिन्हे आप अपने रिज्यूमे में चाहते हैं क्योंकि यह आपको प्रेरणा देते हैं।” फिल्म की कहानी तारा और करण पर केंद्रित है जिनका कल कॉम्प्लिकेटेड रहा है और जैसे जैसे बाते खुलती जाती हैं, यह वेब सीरीज आगे बढ़ती जाती है।

    तारा एक ठीक-ठाक घर की लड़की है जो अमीर आदमी से शादी करती है और इस वजह से उसे गोल्ड डिगर भी कह दिया जाता है। तारा को इस शादी में काफी परेशानी उठानी पड़ती है। धूलिपाला ने अपनी इस भूमिका के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि, “वह ऐसी नहीं है कि अपने कल के बारे में माफ़ी मांगे। उसे पता है कि वह कहाँ से आती है और कहाँ तक जाएगी। वह खोई हुई है। लक्ष्य के प्रति प्रतिबद्ध है। भटकी हुई और असुरक्षित है।

    यह किरदार करने में काफी रोमांचक है क्योंकि हमेशा ऐसा नहीं होता कि आपको ऐसा किरदार दिया जाए जो भावनात्मक रूप से आपसे ज्यादा विकसित है। यह थोड़ा कठिन था इसके लिए मुझे अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलना पड़ा।

    तारा का प्रोफेशनल पार्टनर करण है जो एक गे है और उसने अपने परिवार वालों को यह बात नहीं बताई है। वह आर्थिक परेशानियों से भी जूझ रहा है। करण का किरदार निभा रहे माथुर ने पहले भी ज़ोया अख्तर की फिल्म ‘लक बाई चांस’ और फरहान अख्तर की शार्ट फिल्म ‘पॉजिटिव’ में काम किया है।

    माथुर ने कहा कि, “स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद मुझे लगा कि वाओ, यह मैं कैसे नहीं करूँ? जो चीज़ें उसके साथ हो रही हैं वह कोई ऐसी चीज़ नहीं है जो मेरे साथ हो रही है लेकिन मुझे अपने अनुभवों से ही प्रेरणा लेनी है जो मेरी यह समझने में सहायता करेंगे कि इस समय मेरा किरदार क्या सोच रहा है?

    यह भी पढ़ें: ‘स्पर्श’ शॉर्ट मूवी रिव्यु: दिल को छू जाता है के के मेनन की इस फिल्म का हरेक दृश्य

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *