Thu. Jul 25th, 2024
    Rahul-Gandhi_

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। हालाँकि इस बार उन्होंने राफेल या किसानों के मुद्दों को लेकर हमला नहीं बोला बल्कि मेघालय के खदान में फंसे मजदूरों की मदद के लिए प्रधानमंत्री पर हमला बोला है।

    मेघालय के जयंतिया हिल्स में कोयला खदान में 15 मजदूर 2 हफ़्तों से फंसे हुए हैं। राहुल गाँधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री पर हमला बोला साथ ही साथ मजदूरों को बचाने की अपील भी की।

    राहुल गाँधी ने ट्वीट कर कहा “15 मजदूर पिछले पिछले 2 हफ्तों से बाढ़ की वजह से कोयले की खदान में फंस गए हैं। जिस वक्त पीएम मोदी बोगीबील पुल का उद्घाटन करके कैमरों को पोज दे रहे थे, तब उनकी सरकार ने बचाव कार्य के लिए ज्यादा प्रेशर वाले पंप का इंतजाम करने से इनकार कर दिया था। प्रधानमंत्री कृपया मजदूरों को बचा लीजिए।

    राहुल के अलावा उनकी पार्टी कांग्रेस ने भी प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने  कहा कि “13 दिन से अधिक समय से 15 मजदूर खदान में फंसे हुए हैं। खदान में भरा पानी काफी धीरे धीरे निकल रहा है। पानी निकालने का काम तत्काल तेज किया जाना चाहिए। एक-एक मिनट महत्वपूर्ण है। मोदी सरकार की ओर से देर से प्रतिक्रिया की गई।”

    गौरतलब है कि 13 दिसंबर को मेघालय के जन्तिया हिल्स में एक कोयला खदान में करीब 15 मजदूर फंस गए तह। एनडीआरएफ की तरफ से कहा गया कि इस तरफ के हालात से निपटने के लिए उनके पास पर्याप्त उपकरण नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एनडीआरएफ ने पानी को बाहर निकालने के लिए ज्यादा प्रेशर वाले पंप की मांग करते हुए 8 दिन पहले एक आवेदन दिया लेकिन वह अबतक स्वीकार नहीं की गई है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *