दा इंडियन वायर » व्यापार » मुकेश अंबानी की रिलायंस ने खरीदी ‘अर्बन लैडर’ कंपनी
व्यापार समाचार

मुकेश अंबानी की रिलायंस ने खरीदी ‘अर्बन लैडर’ कंपनी

मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री ने रविवार को घोषणा की कि उन्होनें ऑनलाइन फर्नीचर कंपनी अर्बन लैडर के 96 फीसदी शेयर खरीद लिए हैं। इसके लिए कंपनी ने 182 करोड़ रुपये खर्च किये हैं। इस डील के बाद भारतीय ऑनलाइन रिटेल मार्किट में रिलायंस और भी मजबूत हो गयी है।

जाहिर है भारतीय ऑनलाइन रिटेल मार्किट में इस समय अमेज़न और फ्लिपकार्ट का बोलबाला है। मुकेश अंबानी ने पिछले साल घोषणा की थी कि उनकी कंपनी भी जल्द ही इस विभाग में अपनी सेवाएं प्रारम्भ करेंगी।

रिलायंस ने जिओ मार्ट के जरिये इस मार्किट में घुसने की कोशिश की है। जिओ मार्ट के जरिये कंपनी का सपना है कि वह छोटे दुकानदारों को ऑनलाइन लाने में मदद करे और ग्राहकों को घर बैठे खरीददारी करने का मौका दे।

जाहिर है टेलीकॉम मार्किट में तहलका मचाने के बाद रिलायंस ऑनलाइन रिटेल मार्किट पर नजर बनाये हुए है। इससे पहले कंपनी ने फ्यूचर ग्रुप में भी बड़ी हिस्सेदारी खरीदी थी। इसके अलावा कंपनी ने कई अन्य छोटी-बड़ी कंपनियों में हिस्सेदारी खरीदी है।

इससे पहले रिलायंस जिओ ने इस साल 20 अरब डॉलर से ज्यादा का निवेश प्राप्त किया है। निवेश करने वालों में फेसबुक और गूगल मुख्य कंपनियां हैं।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!