Mon. May 20th, 2024
    मुंबई सागा: बाल ठाकरे की भूमिका निभा सकते हैं महेश मांजरेकर

    फिल्म निर्माता संजय गुप्ता वर्तमान में गैंगस्टर ड्रामा ‘मुंबई सागा‘ का निर्देशन कर रहे हैं, जिसमें जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी प्रमुख भूमिका में हैं। यह हाल ही में पता चला था कि जैकी श्रॉफ को इस परियोजना को छोड़ना पड़ा था क्योंकि उनके पास कोई तारीख नहीं थी और वह किसी अन्य परियोजना में व्यस्त थे। फिर, अभिनेता-फिल्म निर्माता महेश मांजरेकर ने इसमें कदम रखा और अब हमें पता चल गया है कि वह फिल्म में कैसी भूमिका निभाएंगे।

    बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, महेश मांजरेकर शिवसेना सुप्रीमो बालासाहेब ठाकरे की भूमिका में नजर आएंगे। यह भूमिका जैकी को निभानी थी, लेकिन जब से उन्होंने इस परियोजना को छोड़ा है, यह अब मांजरेकर के पास चली गई है। चूंकि यह परियोजना मुंबई के 80-90 के दशक के युग में स्थापित है, इसलिए यह देखा जाना बाकी है कि कहानी कैसे सामने आएगी।

    मुंबई सागा

    कुछ समय पहले निर्देशक संजय गुप्ता ने कहा था कि यह फिल्म खास होने वाली है। उन्होंने ट्वीट किया कि फिल्म के सेट पर काफी ऊर्जा है। उनके अनुसार, “मुंबई सागा को पहले दिन स्टाईल में जीत हासिल हो चुकी है। सेट पर बेहतरीन क्रू, बेहतरीन कलाकारों में काफी ऊर्जा है। यह निश्चित रूप से खास होने जा रहा है।”

    गुप्ता चार साल से अधिक समय से इस फिल्म पर काम कर रहे हैं। यह 80 और 90 के दशक के मध्य में स्थापित पुलिस और गैंगस्टर्स की कहानी है। उन्होंने आगे खुलासा किया कि कैसे मॉल और ऊँची बिल्डिंग बनाने के कारण मिलों को बंद कर दिया गया, जिससे शहर का परिदृश्य बदल गया।

    Image result for Mumbai Saga

    फिल्म का स्टार्ट-टू-फिनिश शेड्यूल होगा जो दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। केवल क्लाइमेक्स को मुंबई में शूट नहीं किया जाएगा क्योंकि उन्हें सीक्वेंस के लिए एयर-स्ट्रिप की आवश्यकता होगी। फिल्म में जॉन अब्राहम, इमरान हाशमी, महेश मांजरेकर, सुनील शेट्टी, प्रतीक बब्बर, गुलशन ग्रोवर, रोहित रॉय और अमोल गुप्ते अहम किरदार में दिखाई देंगे।

    फिल्म 2020 में रिलीज होने की संभावना है, सटीक रिलीज की तारीख सामने नहीं आई है। गुलशन कुमार की टी-सीरीज़ और व्हाइट फेदर फिल्म्स का निर्माण ‘मुंबई सागा’ को भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और अनुराधा गुप्ता द्वारा निर्मित और संजय गुप्ता द्वारा निर्देशित की जाएगी।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *