Sat. Nov 26th, 2022
    दिल्ली के बाद मुंबई मेट्रो अलर्ट पर

    गुरुवार को मुंबई मेट्रो वन प्राइवेट लिमिटेड (एमएमओपीएल) ने महाराष्ट्र की राजधानी के सभी 12 स्टेशनों पर ‘रेड-अलर्ट’ जारी कर दिया है। इससे पहले दिल्ली मेट्रो रेल सेवा ने राजधानी के सभी स्टेशनों पर अलर्ट लागू किया था।

    ज्ञात हो कि पुलवामा हमले के विरोध में भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई के बाद दो दिनों से भारत-पाक के बीच हालात खराब हैं। इसको मद्देनजर रखते हुए खुफिया विभागों की तरफ से आए सुझावों व रिपोर्टों के बाद मेट्रो कॉरपोरेशन ने यह कदम उठाया है।

    मुंबई मेट्रो वन की ओर से किए गए एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि,”सुरक्षा विभागों द्वारा मिले इनपुट के आधार पर सभी 12 स्टेशनों पर तत्काल हाई-अलर्ट लागू कर दिया गया है। हम आशा करते हैं कि यात्री हमें जांच में सहयोग करेंगे।”

    मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य विधानसभा में कहा था कि शहर भर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। विभाग की ओर से अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

    केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), अर्धसैनिक बल जो मेट्रो सुरक्षा प्रदान करता है उन्होंने कहा था कि दिल्ली में मेट्रो परिसर में प्रवेश की अनुमति से पहले यात्रियों को दो बार चेकिंग प्रक्रिया से गुजरना होगा। जवानों को स्टेशन परिसर में सादे कपड़ों में भी तैनात किया गया है।

    सीआइएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि, उन्होंने वीवीआईपी क्षेत्रों के आस-पास के मेट्रो स्टेशनों और चांदनी चौक, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और कश्मीरी गेट जैसे स्टेशनों पर विशेष सतर्कता बरतनी शुरु की है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *