Tue. Feb 27th, 2024
    एमएस धोनी

    चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का लगातार जीत का आकड़ा आखिरकार टूट ही गया क्योकि बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में उन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ 37 रन से हार का सामना करना पड़ा। 171 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स से केदार जाधव के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन बनाने में कामयाब नही रहा। और ऐसे में कप्तान एमएस धोनी ने स्वीकार किया चेन्नई के लिए योजना के अनुसार चीजें नहीं हुई।

    उन्होने स्वीकार करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि कुछ चीजें हमारे लिए गलत हो गई। हमने अच्छी शुरुआत की और पहले 10-12 ओवर तक हम मैच में बने रहे। उसके बाद कई कैचो छूटी, फिल्डिंग में गलतिया हुई और डेथ ओवर में भी अच्छी गेंदबाजी नही हुई। हमारे पास गेंदबाज नही थे जो डेक को मारे, इसलिए यह हमारे लिए थोड़ा मुश्किल रहा।”

    हार्दिक पांड्या चेन्नई से उसी समय थोड़ा मैच दूर ले जाते नजर आए जब उन्होने 8 गेंदो में 25 रन की नाबाद पारी खेली थी। साथ ही उनको पोलार्ड का भी अच्छा समर्थन मिला था जिन्होने 7 गेंदो में नाबाद 17 रन बनाए थे। धोनी ने कहा कि विपक्षी खिलाड़ियों के लिए योजनाएं हैं लेकिन बुधवार को निष्पादन नहीं हुआ।

    उन्होने विस्तार में बताया, ” हमारे पास एक से अच्छे एक प्लान थे। हमे पता था कि हमे कहा पर बाउंड्री रोकनी है और किस बल्लेबाज को निशाना बनाना है। एक बाउंड्री एक ओवर में 10-12 के अंतर को 7 रन पर खत्म कर देती है।

    ईमानदारी से बात की जाए, तो शुरुआती दो विकेट गिरने के बाद सीएसके पूरे मैच में एक बार भी मैच में विजेता स्थिती में नजर नही आई। और धोनी ने कहा कि निर्माण की गति महत्वपूर्ण थी।

    उन्होने शुरुआत में कहा, ” मैं शुरुआत से ही निर्माण की गति की जरुरत थी, लेकिन हमें यह जानना चाहिए कि उन योजनाओं की योजना कब बनाई जाए। यह एक कठिन बात है – यह तथाकथित गति, यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता। गेंदबाजो से एक मिली एक अच्छी शुरुआत से भी चीजे सही हो सकती है। अगर आप एक बार अपनी पारी को सेट कर लेते है तो आप अकेले भी मैच को लेजा सकते है।”

    धोनी ने आगे कहा, ” पहले हम अगले मैच के लिए विकेट देखेंगे फिर उसके बाद टीम संयोजन के बारे में देखेंगे। ब्रावो को हैमस्ट्रिंग की चोट है, हमारे पास कुछ खिलाड़ी नहीं हैं और जो खिलाड़ी है उन्हे पहले से इंजरी हो रखी है। डेविड विली यहा नही है, उनकी अपनी परेशानिया है, लुंगी नगिडी भी साथ में नही है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *