Fri. May 24th, 2024
    रोहित शर्मा

    चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के पिछले कुछ रिकॉर्ड बेहद खास रहे है और वह आज के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए एक खतरा साबित हो सकते है।

    दोनो टीम आज (बुधवार) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने सामने होगी, जहां चेन्नई की टीम चार मैचो में चार जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी तो वही मुंबई इंडियंस की टीम जो शुरुआती तीन मैचो में दो मैच हारी है, वह अंक तालिका में अपना स्थान आगे करने के लिए जीत की राह पकड़ना चाहेगी।

    आज के मैच में सभी की आंखे रोहित शर्मा पर होगी क्योंकि इससे पिछले दो मैचो में मिली शुरुआत को वह बड़े स्कोर में परिवर्तित नही कर पाए थे। रोहित चेन्नई के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाने की फिराक में होंगे, विपक्षी टीम के खिलाफ इस बल्लेबाज का रिकॉर्ड बहुत अच्छा रहा है।

    सीएसके के खिलाफ 23 मैचो में रोहित शर्मा ने 606 रन बनाए है और वह धोनी की टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वालो की सूची में दूसरे स्थान पर आते है। रॉयल चैलेंजर्स की टीम के कप्तान विराट कोहली इस सूची में 738 रनो के साथ सबसे आगे है।

    रोहित शर्मा

    रोहित शर्मा तीन बार चैंपियन रह चुकी टीम के खिलाफ सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी भी है, उनके साथ टॉप स्थान पर शिखर धवन और विराट कोहली भी बने हुए है।

    रोहित ने वानखेड़े स्टेडियम में सीएसके के खिलाफ पिछले सात मैचो में 289 रन भी बनाए है। जो की किसी एक्टिव टीम के खिलाफ उनके दूसरे सबसे ज्यादा रन है। उन्होने घर में आऱसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए है।

    रोहित शर्मा

    रोहित शर्मा अपनी टीम मुंबई के लिए पिछले कुछ वर्षो से एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बने हुए है और उनका चेन्नई के खिलाफ एक अच्छा रिकॉर्ड है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वानखेड़े में पिछले 8 मैचो में से मुंबई इंडियंस की टीम ने 8 में जीत दर्ज की है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *