दा इंडियन वायर » मनोरंजन » मिशन शक्ति की सफलता पर बॉलीवुड के दिग्गजों ने दी पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई
मनोरंजन

मिशन शक्ति की सफलता पर बॉलीवुड के दिग्गजों ने दी पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई

bollywood on mission shakti

भारत बुधवार को अमेरिका, चीन और रूस में शामिल होकर एक “अंतरिक्ष महाशक्ति” बन गया और उसने उपग्रह-रोधी क्षमता हासिल कर ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिन्होंने इसे “मिशन शक्ति” कहा है, ने बुधवार को बड़ी खबर की घोषणा की।

राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित भाषण में, पीएम मोदी ने घोषणा की कि एक पूर्व निर्धारित लक्ष्य उपग्रह को अंतरिक्ष पैंतरेबाज़ी का उपयोग करके नष्ट करने के बाद मिशन तीन मिनट में पूरा हो गया। उन्होंने स्पष्ट किया कि मिशन ने किसी भी अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन नहीं किया है, यह कहते हुए कि यह पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है।

मिशन शक्ति की घोषणा होने के तुरंत बाद, अक्षय कुमार और अनुपम खेर सहित बॉलीवुड सितारों ने ट्विटर पर पीएम मोदी और इसे बनाने वाले वैज्ञानिकों को बधाई दी है।

उपलब्धि के लिए इसरो में पीएम मोदी और वैज्ञानिकों को बधाई देते हुए अक्षय ने ट्वीट किया कि, “भारत को ऐसे राष्ट्रों के चुनिंदा समूह में आगे बढ़ने के लिए गर्व है, जिसके पास एंटी-सैटेलाइट मिसाइल हैं। इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर इसरो, नरेंद्र मोदी और हमारे वैज्ञानिकों को बधाई।”

पीएम मोदी ने भी अक्षय के ट्वीट का जवाब दिया और वैज्ञानिकों को उनकी मेहनत का श्रेय दिया। अक्षय के ट्वीट के जवाब में, पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “हमारे वैज्ञानिक हमारा गौरव हैं। उनकी कड़ी मेहनत और दृढ़ता ने सुनिश्चित किया कि मिशन शक्ति एक सफलता है।”

अभिनेता अनुपम खेर, जिन्होंने अपने अभिनय कौशल के साथ हॉलीवुड में लहरें पैदा कर रहे हैं, एक ट्वीट में मील के पत्थर की सराहना की। उन्होंने लिखा, “आज हम एंटी-सैटेलाइट मिसाइल सिस्टम की क्षमता हासिल करने वाले दुनिया के चौथे राष्ट्र बन गए हैं। मैं इसरो, इस मिशन से जुड़े सभी लोगों, पीएम मंत्री नरेंद्र मोदी जी और इस देश के सभी नागरिकों को इसके लिए बधाई देना चाहता हूं। यह इस देश के लिए गर्व की बात है।”

गायक, लता मंगेशकर ने ट्वीट किया कि, “नमस्कार, मैं वैज्ञानिकों और मिशन शक्ति के सफल समापन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनन्दन करती हूँ।। वंदे मातरम।”

अक्षय कुमार, जिन्हें आखिरी बार परिणीति चोपड़ा के साथ ‘केसरी‘ में देखा गया था, वर्तमान में करीना कपूर खान, कियारा आडवाणी और दिलजीत दोसांझ के साथ ‘गुड न्यूज’ की शूटिंग कर रहे हैं। जबकि अनुपम खेर ने आखिरी बार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ‘बायोपिक द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में बड़े पर्दे पर काम किया था।

यह भी पढ़ें: 29 मार्च को रिलीज़ होगा महेश बाबू और पूजा हेगड़े की फिल्म ‘महर्षि’ का पहला गाना

About the author

साक्षी सिंह

Writer, Theatre Artist and Bellydancer

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]