दा इंडियन वायर » मनोरंजन » ‘मिशन मंगल’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: बॉलीवुड की 21वीं सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म
मनोरंजन

‘मिशन मंगल’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: बॉलीवुड की 21वीं सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

मिशन मंगल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 21

‘मिशन मंगल’ तीसरे सप्ताह में भी स्थिर बना हुआ है। ‘साहो’ ने बहुत सारी स्क्रीन पर कब्ज़ा कर लिया है इसके बावजूद फिल्म बढ़िया चल रही है। फिल्म ने तीसरे शुक्रवार को थोड़ी सी गिरावट देखी है पर यह समझा जा सकता है।

शनिवार और रविवार को फिल्म ने 9.09 करोड़ का बड़ा कारोबार किया। फिल्म ने कुल 187.20 करोड़ रूपये की कमाई की है और इसके साथ ही दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है।

‘बाजीराव मस्तानी’ ने 184 करोड़ का व्यवसाय किया था। ‘मिशन मंगल’ अब बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से 21वीं सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है। अब यदि फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी'(190 करोड़) के लाइफटाइम कलेक्शन को पार कर लेती है तो फिल्म 20 वें स्थान पर रहेगी।

‘मिशन मंगल’ को हाल ही में महाराष्ट्र में टैक्स फ्री घोषित कर दिया गया है जिससे फिल्म को तीसरे सप्ताह में फायदा हुआ है।

इससे पहले, अक्षय कुमार ने फिल्म के प्रचार के दौरान कहा था: “मैंने यह फिल्म मुख्य रूप से बच्चों के लिए बनाई है, ताकि वे वैज्ञानिक बनने के लिए प्रोत्साहित महसूस करें।

एक पेशे के रूप में वैज्ञानिक बहुत पसंदीदा नहीं है, लेकिन अब इसरो के चंद्रयान के लॉन्च के बाद, लोग धीरे-धीरे इसके बारे में अधिक जागरूक हो रहे हैं और इसमें रुचि ले रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म इस तथ्य को फैलाने में मदद करती है कि यह कितना शानदार पेशा है।”

अक्षय कुमार और विद्या बालन के अलावा, मिशन मंगल में सोनाक्षी सिन्हा, कीर्ति कुल्हारी, तापसे पन्नू, निथ्या मेनन, शरमन जोशी और एच जी दत्तात्रेय भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म वाकई शानदार है।

यह भी पढ़ें: राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की ‘स्त्री’ का सीक्वल होगा और भी दिलचस्प और मनोरंजक, निर्देशक ने किया खुलासा

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]