Sun. Apr 21st, 2024
    akshay kumaar, taapasi pannu, mission mangal

    ‘मिशन मंगल‘ के बाद एयरलिफ्ट, ‘रूस्तम’ और ‘केसरी’, अक्षय कुमार की वीरता की कहानियों के बाद, महिला वैज्ञानिकों की शक्ति और उनकी उपलब्धियों का जश्न मनाते हैं जो मार्स ऑर्बिटर मिशन (एमओएम) के लिए जिम्मेदार थे।

    फिल्म में विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, कीर्ति कुल्हारी और निथ्या मेनन हैं। हालांकि फिल्म इन महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाती है, लेकिन इसे भी आलोचना मिली क्योंकि अक्षय को पोस्टरों पर प्रमुखता से दिखाया गया है।

    अक्षय कुमार से जब यह पूछा गया कि यह फिल्म महिलाओं के बारे में है, तब तापसी पन्नू ने कहा कि इस तथ्य से कोई इंकार नहीं कर सकता है कि पोस्टर पर अक्षय के चेहरे पर भारी फूट होगी। उसने कहा कि वे इस तथ्य से बच नहीं सकते कि यह एक बड़ी बजट की फिल्म है क्योंकि यह एक व्यावसायिक आवश्यकता है।

    मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में, तापसी पन्नू की दोनों फिल्मो- 'बदला' और 'मिशन मंगल' की होगी स्क्रीनिंग

    उन्होंने कहा कि पांच महिलाओं को एक साथ रखा गया है, जो शुरुआती आंकड़ों में जोड़ नहीं सकती हैं, जो अक्षय एकल रूप से प्राप्त कर सकते हैं। तापसी ने आगे कहा कि अगर फिल्म में महिलाएं नहीं होतीं, तो अक्षय के फिल्म से जुड़ने के बाद भी फिल्म बड़ी संख्या में खुलेगी। उसने कहा कि उनकी अनुपस्थिति ने स्टार भागफल को कम कर दिया होगा, लेकिन इससे बहुत अंतर नहीं पड़ेगा।

    तापसी ने आगे कहा कि जो लोग पोस्टर को लेकर हंगामा कर रहे हैं वे फिल्म के महिला-केंद्रित होने की समीक्षा का इंतजार करें। वे इसे देखने से पहले सप्ताहांत और समीक्षाओं की प्रतीक्षा कर लें। उसने कहा कि अक्षय उन सभी को पदोन्नति के लिए ले जा रहे हैं और उनके लिए खड़े हैं।

    उसने उल्लेख किया कि दिल्ली पदोन्नति के दौरान, उसे अलग बैठने के लिए बनाया गया था लेकिन उसने उनके साथ बैठना सुनिश्चित किया। उसने कहा कि वे बराबर बनने के रास्ते पर हैं।

    'मिशन मंगल' ट्रेलर: जानिए अक्षय कुमार की टीम ने कैसे दिया भारत के सबसे महत्वाकांक्षी मिशन को अंजाम

    ‘मिशन मंगल’ का निर्देशन जगन शक्ति ने किया है। फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत, केप ऑफ गुड फिल्म्स, होप प्रोडक्शंस और फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा निर्मित, फिल्म 15 अगस्त 2019 को रिलीज हुई।

    यह भी पढ़ें: रणवीर सिंह और करीना कपूर की ‘तख़्त’ इस दिन होगी शुरू

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *