Thu. Feb 2nd, 2023
    'मिशन मंगल' ट्रेलर: जानिए अक्षय कुमार की टीम ने कैसे दिया भारत के सबसे महत्वाकांक्षी मिशन को अंजाम

    बॉलीवुड की बहुप्रतीक्षित स्पेस फिल्म ‘मिशन मंगल‘ का ट्रेलर आज मुंबई के एक भव्य समारोह में रिलीज़ हो चूका है। जगन शक्ति द्वारा निर्देशित फिल्म में अक्षय कुमार, तापसी पन्नू, विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, नित्या मेनन, शरमन जोशी और कीर्ति कुलहारी नज़र आएंगे। फिल्म ने टीज़र ने दर्शको को उत्सुक छोड़ दिया था और ट्रेलर ने उत्सुकता फिल्म देखने के लिए और बढ़ा दी।

    ट्रेलर में दिखाया गया है कि ये भारत के मंगल मिशन पर आधारित है और भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के वैज्ञानिकों की कहानी बताती है, जिन्होंने मार्स ऑर्बिटर मिशन (MOM) में योगदान दिया, जिसने भारत के पहले अंतःविषय अभियान को चिह्नित किया। इसमें दिखाया गया है कि कैसे अक्षय मंगल पर जाने के लिए एक टीम बनाते हैं और उनके रास्ते में कितनी रुकावटें आती हैं। न कोई तकनीक, न अनुभव न पैसा लेकिन फिर भी उनकी टीम होम साइंस जैसी चीज़ो का इस्तेमाल करके एक मिशन तैयार करती है।

    mission mangal new poster

    'मिशन मंगल' का ट्रेलर 18 जुलाई को एक भव्य समारोह में होगा रिलीज़, साथ ही जुड़ेगा फिल्म 'द लायन किंग' के साथ

    लगभग 3 मिनट का ट्रेलर भारत के सबसे महत्वाकांक्षी मिशन के कामकाज की एक झलक देता है। यह फिल्म देशभक्ति की भारी मात्रा के साथ टीम की भावना को प्रदर्शित करता है। अक्षय कुमार और विद्या बालन एक साथ आकर एक असामान्य टीम बनाते हैं और कैसे मंगल ग्रह पर उपग्रह भेजने के सपने को साथी वैज्ञानिकों के अनुकरणीय योगदान से पूरा करते हैं।

    ये मंगलयान स्पेस मिशन पर आधारित है जिसे इसरो द्वारा 5 नवम्बर 2013 में लांच किया गया था। ये मिशन भारत का पहला ऐसा मिशन था और इसके बाद, इसरो दुनिया की चौथी स्पेस एजेंसी बन गयी थी। फिल्म में मुख्य आकर्षण वो महिला वैज्ञानिक रहेंगी जिन्होंने इस उपलब्धि में बड़ी भूमिका निभाई थी। फिल्म 15 अगस्त को रिलीज़ हो रही है और बॉक्स ऑफिस पर इसकी टक्कर जॉन अब्राहम की ‘बटला हाउस’ से होगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *