Mon. Apr 22nd, 2024
    'मिशन मंगल' का ट्रेलर 18 जुलाई को एक भव्य समारोह में होगा रिलीज़, साथ ही जुड़ेगा फिल्म 'द लायन किंग' के साथ

    बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार इस साल एक बार फिर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर, एक प्रेरणादायक फिल्म लेकर आ रहे हैं। फिल्म का नाम है ‘मिशन मंगल‘ जिसका टीज़र पहले ही काफी सुर्खियां बटोर चूका है और अब फैंस ट्रेलर का इंतज़ार कर रहे हैं। बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, ट्रेलर 18 जुलाई यानि इस गुरुवार को रिलीज़ होगा।

    प्रोजेक्ट से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि ट्रेलर लांच एक भव्य समारोह होगा। न केवल अक्षय, बल्कि फिल्म के बाकि कलाकार जैसे विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी और नित्य मेनन भी उपस्थित रहेंगे। फिल्म की टीम मल्टीप्लेक्स को स्पेस के थीम में भी सजाने की योजना बना रही है जहाँ लांच होने वाला है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि फिल्म स्पेस और वैज्ञानिकों पर ही आधारित है।

    Related image

    सूत्र के मुताबिक, “ये निश्चित तौर पर साल के सबसे रोमांचक समारोह में से एक होगा। अक्षय कुमार, जैसा हम सब जानते हैं, समारोह के दौरान काफी अच्छे मूड में रहते हैं। वह यकीनन अपने एक-लाइनर्स से सभी का मनोरंजन करने वाले हैं। मीडिया और आम जनता को भी अभिनेत्री के बीच ऑफ़-स्क्रीन दोस्ती देखने को मिलेगी जो टीम वादा करती है कि समारोह का सरप्राइज होगा।”

    हालांकि, फिल्म को सोलो रिलीज़ नहीं मिलेगी। बॉक्स ऑफिस पर इसकी टक्कर दो बड़ी फिल्मो से होने वाली है जिसमे जॉन अब्राहम की ‘बटला हाउस‘ और प्रभास-श्रद्धा कपूर की ‘साहो’ शामिल हैं। व्यापार विश्लेषक चिंतित हैं कि कैसे तीन बड़ी फिल्में एक ही दिन आ सकती हैं। सूत्र ने बताया-“मीडिया निश्चित तौर पर वहां मौजूद रहेगी क्योंकि उन्हें ये जानना है कि अक्षय क्लैश के बारे में क्या कहते हैं। जॉन फिल्म ‘बटला हाउस’ के ट्रेलर लांच के दौरान, अपनी बात कह चुके हैं और अब ये जानना दिलचस्प होगा अक्षय का इस बारे में क्या कहना है।”

    Related image

    कास्ट के अलावा निर्देशक जगन शक्ति और निर्माता आर बाल्की भी समारोह में मौजूद रहेंगे। ट्रेलर से जुड़ी एक खास बात ये भी है कि ये 19 जुलाई से बड़े परदे पर भी आ जाएगा। जी हाँ, ट्रेलर को बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘द लायन किंग’ के साथ जोड़ा जाएगा।

    अब फिल्म ‘मिशन मंगल’ की बात करें तो, ये मंगलयान स्पेस मिशन पर आधारित है जिसे इसरो द्वारा 5 नवम्बर 2013 में लांच किया गया था। ये मिशन भारत का पहला ऐसा मिशन था और इसके बाद, इसरो दुनिया की चौथी स्पेस एजेंसी बन गयी थी। फिल्म में मुख्य आकर्षण वो महिला वैज्ञानिक रहेंगी जिन्होंने इस उपलब्धि में बड़ी भूमिका निभाई थी।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *