Thu. May 23rd, 2024
    mission mangal teaser

    बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘मिशन मंगल’ का बहुप्रतीक्षित टीज़र जारी हो चूका है। अक्षय कुमार, विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, शरमन जोशी, निथ्या मेनन और कीर्ति कुल्हारी द्वारा अभिनीत कलाकारों की टुकड़ी को देखते हुए, यह फिल्म मार्स ऑर्बिन मिशन उर्फ ऑपरेशन मंगलयान पर आधारित है, जो भारत का पहला इंटरप्लैनेरी अभियान था।

    45-सेकंड की क्लिप आगामी फ़्लिक में एक झलक देती है जो भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों की एक प्रेरणादायक कहानी बताती है जो 2014 में एक अंतरिक्ष यान की परिक्रमा करने के लिए भारत के सफल मिशन के पीछे दिमाग थे।

    अक्षय कुमार मिशन मंगल
    स्रोत: इन्स्टाग्राम

    डेब्यूटेंट डायरेक्टर जगन शक्ति द्वारा निर्मति फिल्म 15 अगस्त की रिलीज़ के लिए स्लेटेड है, जिसका अर्थ है कि यह स्वतंत्रता दिवस बॉक्स ऑफिस के लिए बहुत बड़ा होने जा रहा है। प्रभास और श्रद्धा कपूर की ‘साहो’ और जॉन अब्राहम के साथ, मृणाल ठाकुर का ‘बाटला हाउस’ एक ही दिन सिनेमाघरों में आने वाला है, तीनों बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकराने लिए तैयार हैं।

    टीजर से पता चलता है कि फिल्म में अक्षय का किरदार राकेश धवन नामक वैज्ञानिक का है और विद्या बालन ने फिल्म में तारा शिंदे नामक एक अन्य अंतरिक्ष शोधकर्ता की भूमिका निभाई है।

    दोनों वैज्ञानिकों की एक टीम का नेतृत्व करते हैं, जो ब्रह्मांड के इतिहास में सबसे बड़े मिशन में से एक के पीछे सफल दिमाग के रूप में अपनी व्यक्तिगत चुनौतियों और असफलताओं का सामना करते हैं: मंगलयान का प्रक्षेपण, मंगल ग्रह पर भारत का पहला उपग्रह, जो एक उल्लेखनीय उपलब्धि के रूप में है।

    फिल्म असाधारण चीजों को करने वाले आम लोगों की प्रेरणादायक कहानी बताती है और पीढ़ियों को बड़े सपने देखने और अविश्वसनीय को पूरा करने के लिए प्रेरित करती है। ऐस फिल्म निर्माता करण जौहर ने टीज़र के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त करने के लिए अपने ट्विटर हैंडल का उपयोग किया है।

    केवल कुछ दिनों पहले, फिल्म का पोस्टर जारी किया गया था, और टैगलाइन पढ़ी गई, “इस स्वतंत्रता दिवस … आकाश सीमा नहीं है।” अक्षय ने पोस्टर का अनावरण करते हुए अपने सोशल मीडिया पोस्ट को कैद किया, “भारत के मंगल ग्रह पर आने वाले दलितों की एक कहानी। ताकत, साहस और कभी हार न मानने की कहानी! मंगल के लिए भारत के अंतरिक्ष मिशन की सच्ची कहानी। आप पर आ रहे हैं। 15 अगस्त 2019! ”

    यह भी पढ़ें: ‘दोस्ताना 2’ और ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’, दोनों ही नहीं कर रहे हैं राजकुमार राव

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *