दा इंडियन वायर » मनोरंजन » डांस दीवाने: जब माधुरी दीक्षित को नाचता देख मुस्कुरा उठी उनकी गुरु सरोज खान
मनोरंजन

डांस दीवाने: जब माधुरी दीक्षित को नाचता देख मुस्कुरा उठी उनकी गुरु सरोज खान

डांस दीवाने: जब माधुरी दीक्षित को नाचता देख मुस्कुरा उठी उनकी गुरु सरोज खान

बॉलीवुड में प्रेम जोड़ियों से बढ़कर भी ऐसी जोड़ियां हैं जो जब भी साथ आती हैं, धमाका मचा कर ही जाती हैं। चाहे वो अभिनेता-निर्देशक की जोड़ी हो, अभिनेता-गायक की या अभिनेता-कोरियोग्राफर की। ऐसी ही एक जोड़ी की बात हम आज कर रहे हैं जिनका नाम है माधुरी दीक्षित और सरोज खान। इन दोनों ने मिलकर दर्शको को कई यादगार गीत दिए हैं जिसमे ‘एक दो तीन’, ‘मेरा पिया घर आया’, ‘चने के खेत में’ और ‘हमको आज कल है’ जैसे गीत शामिल हैं।

एक लम्बे इंतज़ार के बाद, सरोज अपनी शिष्या माधुरी के डांस रियलिटी शो ‘डांस दीवाने 2’ के सेट पर आएंगी। इस आगामी एपिसोड का एक वीडियो जारी किया गया है जिसमे माधुरी एक प्रतियोगी के साथ गीत ‘हमको आज कल है’ पर थिरकती हुई नज़र आ रही हैं। उनका डांस तो कमाल का है ही लेकिन सरोज के एक्सप्रेशन उससे भी ज्यादा देखने लायक है। शर्माने से लेकर, अपनी पसंदीदा शिष्या की तारीफ करने तक, सरोज ने बिलकुल एक गौरवान्वित गुरु की तरह व्यवहार किया है। देखिये यहाँ-

इतना ही नहीं, माधुरी की नवीतम फिल्म ‘कलंक’ में भी उन्होंने मास्टर जी से ही डांस सीखा है। उस गीत का नाम था -‘तबाह हो गए’ जिसमे माधुरी के डांस और अदाएं देखकर दर्शको को 90 का जमाना याद आ गया था जब माधुरी ही हिंदी सिनेमा पर राज़ करती थी।

पहले दिए गए एक इंटरव्यू में, माधुरी ने कहा, “जब ‘कलंक’ मेरे पास आई, तो मैंने कहा कि यह गीत सरोज खान का हकदार है। वह ही है जो इस गीत को सुंदर दिखा सकती हैं और इसके साथ न्याय कर सकती हैं। इसलिए वह और रेमो इस गीत के लिए एक साथ आए और यह उन दोनों का शानदार संयोजन है। सरोज जी के साथ मेरा जुड़ाव इतने वर्षों में केवल मजबूत हुआ है। मैंने उनके साथ इतने सालों तक काम किया है, वह बेहद प्रतिभाशाली है।”

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!