Wed. Nov 30th, 2022
    Chandrababu_Naidu_

    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने आज कहा कि वह राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के खिलाफ एक महागठबंधन को मजबूत करने के प्रयासों के लिए मंगलवार को नई दिल्ली जा रहे हैं। उनकी नवीनतम यात्रा समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के उस संकेत के आलोक में होगी जिसमे दोनों पार्टियों ने संकेत दिया कि वो कांग्रेस को साथ लिए बिना उत्तर प्रदेश में गठबंधन कर सकते हैं।

    नायडू ने पोलवरम सिंचाई परियोजना स्थल पर मीडिया से बातचीत में कहते हैं, “मैं भाजपा विरोधी मंच बनाने के अपने प्रयासों के तहत महत्वपूर्ण क्षेत्रीय पार्टी नेताओं से मिलने कल दिल्ली जा रहा हूँ।” उन्होंने बताया कि कि वो समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती से भी मुलाक़ात करने की कोशिश करेंगे।

    टीडीपी प्रमुख के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी, जनता दल (सेकुलर) के अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और अन्य से मुलाकात करने की संभावना है।

    पिछले 3 महीनों में चन्द्रबाबू नायडू भाजपा विरोधी गठबंधन बनाने के लिए दिल्ली की कई यात्राएं कर चुके हैं। हाल के दिनों में नायडू और प्रधानमंत्री मोदी के बीच तीखी जुबानी जंग के बाद ये नायडू की पहली दिल्ली यात्रा है।

    नायडू ने प्रधानमंत्री को खोखला आदमी कह कर हमला किया था तो मोदी ने ये कह कर पलटवार किया कि नायडू ने अपने बेटे का कैरियर बनाने के लिए राज्य के भविष्य को दांव पर लगा दिया। प्रधान मंत्री ने यह कहते हुए नायडू के महागठबंधन के प्रयासों का भी मजाक उड़ाया कि यह “परिवार-शासित पार्टियों” का गठबंधन है।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *