Wed. Nov 30th, 2022
    मलाइका अरोड़ा निजी ज़िन्दगी से जुड़े सवालों के बारे में क्या कहा

    मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की सबसे फिट सेलिब्रिटी है और इन दिनों वे अर्जुन कपूर के साथ रिलेशनशिप में होने के कारण सुर्खियों में हैं। आईएएनएस को दिए ईमेल इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि जब उनके निज़ी ज़िन्दगी के बारे में सवाल आता है, तो उन्हें पता है कि उन्हें कब और कैसे मना करना है। उनके मुताबिक, “तुम्हे चीजों को संभालना आना चाहिए, और जब जरुरत हो तो ना कहना भी आना चाहिए। ये तुम्हारे काम का हिस्सा है।”

    अपनी जिंदगी में कैसे मुश्किल वक़्त से सामना करती हैं, इस सवाल पर उन्होंने लिखा-“मेरे दोस्त, परिवार और योगा मुझे निरंतर चलते रहने के लिए प्रेरित करता है। जैसा मैंने पहले कहा कि ये तुम्हारे काम का हिस्सा है। तुम्हे संतुलन में रहना आना चाहिए।” लेक्मे फैशन वीक 2019 के आने वाले एडिशन के लिए मॉडल्स को चुनने के लिए जो पैनल बनाया गया है उनमे से एक जज मलाइका भी हैं।

    इसी प्लेटफार्म ने दीपिका पादुकोण और कटरीना कैफ जैसे स्टार्स बॉलीवुड को दिए हैं। तो जब उनसे पूछा गया कि मॉडल को चुनते वक़्त वे कितना दबाव महसूस करती हैं और उनमे क्या क्या खूबियाँ ढूंढती है, तो उन्होंने बताया-“मेरे ख्याल से ऐसे प्लेटफार्म पर अपने व्यक्तित्व को व्यक्त कर पाना बहुत जरूरी है। मुझे वो लड़कियाँ पसंद हैं जिनका खुद का अलग व्यक्तित्व होता है। वो अलग होनी चाहिए-चाहे वो लम्बी हो, सांवली या थोड़ी मोटी, अलग होना जरुरी है, औरों से हटके होना जरुरी है। वो कुछ नया और ताज़ा प्रदान करे वर्ना वो सारी एक ही समान हैं।”

    मलाइका भी पहले ज़माने में एक मॉडल थी तो उनको ऐसा लगता है कि वो ज़माना गया जब मॉडल को ताकतवर किरदार निभाने के लिए उचित नहीं समझा जाता था। उनके मुताबिक, “समय बदल चुका है। इंडस्ट्री के कई ऐसे बड़े नाम हैं जो मॉडलिंग की दुनिया से आये हैं। ऑन-स्क्रीन मॉडल को देखना हमेशा से ही दिलचस्प रहा है। मॉडल को बड़ी ख़ूबसूरती से व्यापार में और ऑन-स्क्रीन स्वीकार किया गया है।”

    मलाइका को ‘छैया छैया’, ‘गुर नालो इश्क मीठा’, ‘माही वे’, ‘काल धमाल’ और ‘मुन्नी बदनाम’ जैसे गानों के लिए जाना जाता है। मलाइका वर्तमान में एक रियलिटी शो जज कर रही हैं, जब उनसे पूछा गया कि वे बड़े पर्दे पर इतनी नज़र क्यों नहीं आ रही हैं, तो उन्होंने मुस्कुराने वाली इमोजी के साथ लिखा-“शायद लोगो को लगता है कि मैं एक बहुत अच्छी जज हूँ।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *