Thu. Jul 25th, 2024
    ममता बनर्जी: विपक्षी रैली में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक लोग हिस्सा लेंगे

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित विपक्षी रैली में 19 जनवरी को कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक गैर-भाजपा पार्टियां हिस्सा लेंगी।

    उन्होंने कहा कि कांग्रेस का प्रतिनिधित्व वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे। जब उनसे बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख की उपस्थिति के बारे में पुछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने तो अभी तक पुष्टि नहीं की है मगर उनकी पार्टी का प्रतिनिधित्व करने के लिए जरूर किसी का चयन किया जाएगा।

    कोलकाता में नबन्ना में स्थित राज्य सचिवालय पर संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा-“आप देखेंगे कि सभी क्षेत्रों से इस वर्ष प्रतिनिधित्व कितना बड़ा होगा। पूर्व प्रधानमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित बड़े ओहदे वाले राष्ट्रीय नेता इस बैठक में भाग लेंगे।”

    टीएमसी ने कई विपक्षी पार्टियों को न्योता दिया है जिसमे तेलगु देसम पार्टी, जनता दल (सेक्युलर), आम आदमी पार्टी, नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी, पीपल डेमोक्रेटिक पार्टी, नेशनल कांफ्रेंस और द्रविड़ मुनेत्र कषगम जैसी पार्टी शामिल हैं।

    बनर्जी ने दावा किया-“कश्मीर से कन्याकुमारी तक राजनेता-एच डी देवेगौड़ा (पूर्व पीएम), एच डी कुमारस्वामी (कर्णाटक सीएम), अरविन्द केजरीवाल (दिल्ली सीएम), अखिलेश यादव (सपा प्रमुख), शरद पवार (एनसीपी प्रमुख), फ़ारूक़ अब्दुल्लाह (एनसी प्रमुख) सहित और भी बहुत लोग रैली में हिस्सा लेंगे।”

    वाम दल के भाग लेने पर उन्होंने कहा-“मैंने केरल के मुख्यमंत्री सहित वाम दल को आमंत्रित किया है। मैंने अपनी ज़िम्मेदारी निभा दी है। अगर कोई पार्टी राजनीतिक मजबूरियों के कारण नहीं आना चाहती तो मैं उनके फैसले का सम्मान करती हूँ।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *