दा इंडियन वायर » राजनीति » ममता बनर्जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए: टीएमसी सांसद
राजनीति समाचार

ममता बनर्जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए: टीएमसी सांसद

ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस के सांसद इद्रिस अली ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वो भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए।

अली ने ममता और उनकी उपलब्धियों का वर्णन करते हुए कोई शब्द नहीं छोड़ा। उन्होंने ममता को एक अद्वितीय महिला बताते हुए कहा ‘वह राष्ट्रीय एकीकरण, सद्भाव और विकास का प्रतीक है। मुझे लगता है कि उसे भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए। वह एक अद्वितीय महिला है।’

यह पहली बार नहीं है कि टीएमसी नेताओं ने ममता की तुलना सितारों और चंद्रमा से की है। कई पार्टी अधिकारियों ने समय-समय पर सही पक्ष में खड़े होने के लिए टीएमसी प्रमुख की प्रशंसा की है।

अगले साल लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में ममता द्वारा महत्वपूर्ण रोल निभाने की उम्मीद है।

बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने बार-बार उनपर पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा को उकसाने और राज्य में प्रगति और विकास को अवरुद्ध करने के लिए निशाने पर लिया है।

अमित शाह ने कहा था कि उनका शासन वामपंथियों की तुलना में भी बदतर है। प्रधानमंत्री ने भी ममता पर कई बार हमले किये हैं। हाल के वर्षों में बंगाल में भाजपा के उभार के बाद ममता और भाजपा में राजनैतिक द्वन्द चरम पर पहुँच गया है।

About the author

आदर्श कुमार

आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!