Sun. May 19th, 2024
    Chandrababu_Naidu_

    नई दिल्ली, 9 मई (आईएएनएस)| आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद विपक्षी दलों के बीच सामन्जस्य को और मजबूत करने के लिए गुरुवार को पश्चिम बंगाल में अपनी समकक्ष ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे।

    वे ममता बनर्जी से खड़गपुर में मुलाकात करेंगे और वहां तालबगीचा हाई स्कूल ग्राउंड में आयोजित एक संयुक्त जनसभा को संबोधित करेंगे।

    ईवीएम की 50 प्रतिशत वीवीपीएटी पर्चियों से मिलान की मांग वाली समीक्षा याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय की सुनवाई के लिए यहां आए नायडू ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की।

    विपक्षी दल और गहनता से विचार-विमर्श करने के लिए उत्सुक हैं जिससे कि 23 मई के परिणाम अगर कोई मौका देते हैं तो उन्हें समय बर्बाद नहीं करना पड़े।

    मोदी सरकार को हटाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता शरद पंवार के साथ नायडू ने विभिन्न विपक्षी दलों से बातचीत की है।

    विपक्षी दल एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद चुनाव परिणाम की विभिन्न संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए 21 मई को भी बैठक करने की योजना बना रहे हैं।

    नायडू ने संकेत दिए हैं कि सरकार बनाने में कांग्रेस और बनर्जी की भूमिका प्रमुख होगी। वे बुधवार को पश्चिम बंगाल में थे जहां उन्होंने झारग्राम और तामलुक में तृणमूल कांग्रेस के समर्थन में जनसभाएं संबोधित कीं।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *