Sun. Feb 5th, 2023

    पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी सारी कोलकाता में होने वाली रैलियां कोविड-19 के चलते रद्द कर दी है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस कोलकाता में छोटी सभाएं आयोजित करेगी और वह उन जिलों में रैलियों में छोटे भाषण देंगे जहां मतदान होना अभी बाकी है।

    तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने भी घोषणा करते हुए यह बताया कि मुख्यमंत्री अब कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करेंगे उन्होंने ट्वीट किया ” मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में चुनाव प्रचार अब नहीं करेंगी। 26 अप्रैल को शहर में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन केवल एक प्रतीकात्मक बैठक करेंगी”।

    भाषण होंगे केवल 20 मिनट के

    “हां, हमने अगले 3 चरणों के चुनाव प्रचार में शहर में छोटी-छोटी बैठक आयोजित करने का फैसला लिया है। हम और कोई भी बड़ी सभा नहीं करेंगे, साथ ही मेरे द्वारा संबोधित बैठकों में मेरे भाषण बहुत छोटे होंगे लगभग 20 मिनट के ना कि 50 से 1 घंटे तक के”- मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल।

    एक टीवी चैनल से बात करते हैं ममता बनर्जी ने कहा कि वे राज्य के विभिन्न हिस्सों में अभियान के दौरान अपने भाषणों को लगभग 20 मिनट तक ही रखेंगी। सामान्य रूप से उनके भाषण 50 मिनट से 1 घंटे तक होते थे। उन्होंने इसका कारण बताते हुए यह कहा कि ताकि लोगों को लंबे समय तक बैठकों में रुकना ना पड़े और कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके।

    बंगाल में कोरोना वायरस का कहर

    पश्चिम बंगाल में आठ चरण के विधानसभा चुनाव के बीच कोरोना वायरस का कहर सामने आता नजर आ रहा है। बंगाल में कोविड-19 के ताजा केसेस 6,59,927 तक पहुंच गए हैं। रविवार को 8419 ताजा कोरोना वायरस संक्रमण के केस सामने आए, जो एक दिन में सबसे उच्चतम है. कोलकाता में 2197 कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं, पड़ोसी उत्तर 24 परगना जिले में 1860 केस आए हैं।

    उत्तर 24 परगना में 6 लोगों की और कोलकाता में 5 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत की खबर आई है, जिससे राज्य में कोरोना वायरस मृतकों की संख्या 10,568 तक पहुंच गई है।

    By दीक्षा शर्मा

    गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, दिल्ली से LLB छात्र

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *