Tue. Dec 6th, 2022
    मनोहर पर्रिकर

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के खराब स्वास्थ्य की खबरों के बीच आज गोवा के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक तस्वीर जारी की है जिसमे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ‘गोवा इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड’ के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं।

    पिछले कई हफ़्तों से विपक्षी पार्टी कांग्रेस द्वारा सत्ताधारी पार्टी भाजपा पर मुख्यमंत्री परिक्कर के स्वास्थ्य संबधी खबरों को जनता से छुपाने का आरोप लगाया जा रहा था।

    दो हफ्ते पहले हालात इतने बिगड़ गए थे कि मनोहर परिक्कर की निष्क्रियता को लेकर कांग्रेस ने राजयपाल से मिलकर सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर डाली थी।

    कांग्रेस ने कहा था कि मुख्यमंत्री की बिमारी की वजह से राज्य का विकास कार्य पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है, इसलिए सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए और कांग्रेस को सरकार बनने का मौका मिलना चाहिए ताकि राज्य के सरकारी काम सुचारु रूप से चल सके।

    कांग्रेस ने कई भाजपा विधायकों से संपर्क होने की बात कह कर गोवा की राजनीति में हड़कंप मचा दिया था। कांग्रेस ने सत्ता पलट की पूरी तैयारी कर ली थी कि तभी अमित शाह ने 2 कांगेस विधायकों को भाजपा में शामिल कर कांग्रेस के मंसूबों पर पानी फेर दिया था।

    मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कल जारी की गई तस्वीर में मनोहर परिक्कर होने निवास पर  ‘गोवा इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड’ के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। फेसबुक और ट्विटर पर शेयर की गई इस तस्वीर में परिक्कर सोफा पर बैठे हैं। उनके साथ दो मंत्री और बोर्ड के कुछ अधिकारी भी हैं।

    मुख्यमंत्री कार्यालय की और से ये बताया गया कि बोर्ड के 11 प्रस्तावों में से 230 करोड़ रुपये के 7 इन्वेस्टमेंट प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई है। राज्य के टूरिज्म मंत्री मनोहर अज़गांवकर ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सभी 11 प्रस्तावों में दिलचस्पी दिखाई है।

    इन्वेस्टमेंट बोर्ड के वाईस चेयरमैन ने बताया कि मीटिंग करीब 1 घंटे तक चली और ये बताने के लिए काफी है मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य के बारे में जो अफवाहने उड़ रही है वो निराधार है।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *