Wed. Dec 7th, 2022
    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह

    पिछले कुछ एक दिनों से चल रहे सीबीआई के घमासान को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है। शुक्रवार को अपने दिये एक बयान में मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी सरकार सीबीआई जैसी संस्था का माहौल खराब कर रही है।

    मनमोहन सिंह का यह बयान तब आया है जब कुछ घंटे पहले ही पुलिस ने राहुल गाँधी को सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा के हटाये जाने पर बीजेपी सरकार का विरोध करने के लिए गिरफ्तार कर लिया था।

    अभी हाल ही में सीबीआई के दो बड़े अधिकारियों ने एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। ऐसे में सरकार ने दोनों ही अधिकारियों की शक्ति छीन उन्हे छुट्टी पर भेज दिया था।

    मनमोहन सिंह ने ये बातें तब कहीं जब वो कॉंग्रेस के नेता शशि थरूर द्वारा प्रधानमंत्री मोदी पर लिखी गयी किताब “द पैराडोक्सिकल प्राइम मिनिस्टर” के विमोचन कार्यक्रम में उपस्थित थे।

    वहीं मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को सांप्रदायिक मुद्दों पर भी घेरने की भरपूर कोशिश की। उन्होने अपने बयान में कहा कि “मोदी यह कहते हैं कि वो सभी भारतियों के प्रधानमंत्री हैं, लेकिन वो सिर्फ सांप्रदायिक हिंसा व मोब लिंचिंग का चेहरा बनकर रह गए हैं।”

    वहीं इसी के साथ मनमोहन सिंह यह भी कहने से नहीं चूके कि पिछले 4 सालों में मोदी सरकार ने मतदाताओं के भरोसे को खो दिया है।

    वहीं मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर सीधा आरोप लगते हुए कहा कि “सीबीआई के डायरेक्टर को इस लिए हटा दिया गया क्योंकि वह राफेल विमान डील की जाँच शुरू करने जा रहे थे। सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा को पद से हटाना अवैधानिक व संविधान के खिलाफ है।”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *