मध्य प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे घोषित

परीक्षा

भोपाल, 15 मई (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश बोर्ड के कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम बुधवार को घोषित कर दिए गए। हायर सेकेंडरी (12वीं) में 72.37 प्रतिशत और हाईस्कूल (10वीं) में 61.32 प्रतिशत विद्यार्थी सफल हुए हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विद्यार्थियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

राजधानी के टीटी नगर स्थित मॉडल स्कूल के ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में राज्य के मुख्य सचिव एस. आर मोहंती ने हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी के परिणामों को घोषित किया।

हाईस्कूल में 61.32 प्रतिशत विद्यार्थी सफल हुए हैं जिनमें 63.69 प्रतशित छात्राएं और 59.15 प्रतशित छात्र हैं।

इसी तरह हायर सेकेंडरी की परीक्षाओं में 72.37 प्रतिशत विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की है। इनमें 76.31 प्रतिशत छात्राएं और 68.94 प्रतिशत छात्र शामिल हैं।

हायर सेकेंडरी की मेरिट लिस्ट में कला संकाय में दृष्टि सडोनिया और विज्ञान-गणित संकाय में आर्या जैन ने बाजी मारी।

वहीं, हाई स्कूल में संयुक्त रूप से गगन दीक्षित और आयुष्मान ताम्रकार प्रथम स्थान पर रहे।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने विद्यार्थियों के अभिभावकों और शिक्षकों को भी बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने समय पर परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की सराहना की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि परीक्षा में सफलता और असफलता सिर्फ एक पड़ाव है। जिन विद्यार्थियों को अपनी उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं मिले हैं उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। जीवन यहीं तक सीमित नहीं है। कई अवसर सामने हैं।

उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों को कमतर नहीं समझें और उनका साथ दें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here