Fri. Jun 14th, 2024
    kamalnath

    गुना/भोपाल, 7 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के गुना जिले में अतिरिक्त जिलाधिकारी (एडीएम) दिलीप मंडावी को अपने अधीनस्थों ने दारू-मुर्गे की मांग करना महंगा पड़ गया है। मंडावी को गुना से भोपाल स्थानांतरित कर दिया गया है। यह कार्रवाई अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (एसडीएम) शिवानी गर्ग द्वारा सोशल मीडिया पर किए गए एक पोस्ट के सामने आने के बाद हुई है। 

    पिछले दिनों एसडीएम गर्ग ने अपने अधीनस्थों के व्हाट्सएप ग्रुप पर एक संदेश पोस्ट किया था। जिसमें कहा गया था, “कृपया ध्यान दें समस्त पटवारी, आरआई, नायब तहसीलदार, तहसीलदार साहिबान ध्यान दें। अगर आप में से किसी ने भी किसी स्तर पर एडीएम को दारू, चिकन आदि पहुंचाया, तो मेरे द्वारा आपके विरुद्घ कार्रवाई की जाएगी।”

    एडीएम मंडावी पर आरोप था कि वह अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से कई तरह की मांग करते हैं। इसको लेकर कर्मचारियों मे असंतोष था। इसे लेकर जिलाधिकारी को भी कर्मचारियों ने ज्ञापन दिया था। उसी के चलते एसडीएम ने यह पोस्ट डाला था।

    प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार, एसडीएम के इस पोस्ट के वायरल होने के बाद मंडावी को गुना से हटाकर भोपाल मंत्रालय में स्थानांतरित कर दिया गया है। इस मामले में एसडीएम के पोस्ट को भी शासन ने अनुशासनहीनता की श्रेणी में माना है, जिलाधिकारी से इस मामले में रिपोर्ट तलब की गई है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *