Sat. Nov 26th, 2022
    digvijay singh computer baba

    भोपाल, 16 मई (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के समर्थन में हठयोग व साधुओं को रोड शो में शामिल कराने के मामले में नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया गया है।

    कोहेफिजा थाने के प्रभारी अमरेश बोहरे ने गुरुवार को आईएएनएस को बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के सहायक निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर ब्लॉक लेवल ऑफीसर ने थाने में शिकायत की थी, जिस पर बुधवार की रात धारा 188 के तहत कंप्यूटर बाबा और चंद्रशेखर रैकवार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

    कंप्यूटर बाबा पूर्ववर्ती शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्ववाली भाजपा सरकार में राज्यमंत्री थे। कुछ दिनों बाद नाराज होकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

    भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए कंप्यूटर बाबा ने न्यू सेफिया कॉलेज के मैदान में हठयोग किया था और साधुओं के साथ रोड शो भी किया था, जबकि उन्होंने चुनाव आयोग से संत समागम के लिए अनुमति ली थी।

    भाजपा की ओर से कंप्यूटर बाबा के हठयोग और रोड शो की शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की गई थी। इस पर संज्ञान लेते हुए आयोग की ओर से कंप्यूटर बाबा को नोटिस जारी किया गया। बाबा का जवाब आने के बाद थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

    बताया जा रहा है कि कंप्यूटर बाबा इन दिनों भोपाल में कहीं नजर नहीं आ रहे हैं।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *