Fri. May 24th, 2024
    mother teresa biopic

    इन वर्षों में, कई निर्माताओं ने मदर टेरेसा पर फ़िल्में बनाई हैं। अब इस सूची में भारतीय निर्देशक-लेखक सीमा उपाध्याय का भी नाम जुड़ चूका है। जी हाँ! सीमा उपाध्याय द्वारा निर्मित की जा रही इस बायोपिक की आधिकारिक घोषणा की जा चुकी है।

    फिल्म निर्माता ने पहले ही कोलकाता में मिशनरीज ऑफ चैरिटी जो स्वयं माता टेरेसा द्वारा स्थापित चैरिटी संगठन का मुख्यालय है, से आवश्यक अनुमति मांग ली है।

    सीमा ने बीटी को बताया है कि, “मैंने इस विषय पर तीन साल तक काम किया है। माँ मेरी मार्गदर्शक प्रकाश रही हैं और उन्होंने सुनिश्चित किया है कि मैं अपनी पटकथा के सभी ढीले छोरों को बाँधूँ और उनकी कहानी के साथ न्याय करूँ।

    विचार अपने पूरे जीवन के दौरान दर्शकों को कुछ अद्भुत, कम-ज्ञात चेहरों को उजागर करने का है। वह हम में से हर किसी की तरह थीं- साधारण, कोई व्यक्ति जो बहुत आत्म-संदेह में था और फिर, जीवन में अपना रास्ता पाया,  चेहरे पर मुस्कान के साथ जरूरतमंदों की मदद की।”

    नितिन मनमोहन, प्रदीप शर्मा और, गिरीश जौहर द्वारा निर्मित इस फिल्म की शूटिंग दुनिया भर के विभिन्न स्थानों पर की जाएगी, जिसमें मदर टेरेसा की जन्मभूमि स्कोप्जे के साथ पेरिस, आयरलैंड और कोलकाता शामिल हैं जहाँ उन्होंने अपने चैरिटी संगठनों की स्थापना की। बायोपिक की शूटिंग इस साल सितंबर-अक्टूबर में शुरू होने की उम्मीद है।

    गिरीश जौहर ने इसे अपनी नई यात्रा बताई है जिसपर उन्हें गर्व है।

    अपनी फिल्म के कलाकारों और टीम के बारे में बात करते हुए, जिसमें भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय कलाकार शामिल होंगे, उन्होंने कहा है कि, “दो घंटे और लगभग 140 दृश्यों के सटीक होने के बावजूद, मैं दर्शकों को बोर किए बिना एक दिलचस्प जीवन कहानी बताना चाहती हूँ।

    विचार मानवता और बिना शर्त प्यार को बढ़ावा देने का है, जो दुर्लभ हो गया है। हम प्रोस्थेटिक्स का उपयोग करेंगे, लेकिन इसके लिए अभिनेत्री को माता का जीवन जीने की आवश्यकता होगी। मुझे अभी तक पता नहीं है कि धन्य कौन है?”

    यह भी पढ़ें: पूरे एशिया में पहले स्थान पर ट्रेंड कर रहा है ‘लुका छुप्पी’ का यह गाना

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *