Sun. Feb 5th, 2023
    निर्माता कमल जैन ने बताया क्यों मणिकर्णिका पर इतना पैसा लगाया है

    कंगना रनौत की आगामी फिल्म “मणिकर्णिका” शुरू से ही सुर्ख़ियों में रही है। इस फिल्म में कंगना ने रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाया है। इस फिल्म का टीज़र रिलीज़ हो चुका है और फैंस काफी बेसब्री से इस फिल्म का इंतज़ार कर रहे हैं। काफी दिक्कतों के बाद भी ये फिल्म पूरी बन चुकी है और अगले साल 25 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।

    ये फिल्म बड़े बजट पर बनी है और इसलिए ख़ास है क्योंकि पहली बार किसी बड़े बजट की फिल्म एक महिला अभिनेत्री पर निर्भर होगी। जब निर्माता कमल जैन से पूछा गया कि उन्होंने क्यों इस फिल्म पर इतना पैसा लगाया तो उन्होंने मिड-डे को बताया-“ये एक पीरियड फिल्म है इसलिए चीज़े अपने हिसाब से काटने का तुक ही नहीं बनता। हमने न्यायसंगत रूप से हर विभाग में निवेश किया है। कंगना शुरू से ही रानी लक्ष्मीबाई की ज़िन्दगी पर आधारित फिल्म करना चाहती थी इसलिए जब हमने उनसे बात की तो वे काम करने के लिए मान गयी। इंडस्ट्री में एक सकारात्मक बदलाव देखने के लिए मिला है। जिन फिल्मो में मुख्य आकर्षण महिला अभिनेत्री रही हैं उन्होंने सफलता हासिल की है। हम बस ये उम्मीद कर रहे हैं कि हम इस बदलाव को आगे ले जा सकें। क्यों महिला-उन्मुख फिल्म को बजट पर समझौता करने की जरुरत है? और कंगना की लोकप्रियता भी लाजवाब है।”

    वैसे कमल की बात सही है, ऐसी कितनी फिल्मों ने सफलता हासिल की है जिसमे मुख्य किरदार एक महिला ने निभाया है। जैसे ‘राज़ी’ में आलिया भट्ट और ‘पीकू’ में दीपिका पादुकोण। इन दोनों फिल्मों को जितना प्यार दर्शको से मिला उतनी ही कामयाबी बॉक्स ऑफिस पर भी मिली।

    “मणिकर्णिका” की बात करे तो इस फिल्म में कंगना के अलावा, जिस्शु सेनगुप्ता, सुरेश ओबेरॉय, अतुल कुलकर्णी और अंकिता लोखंडे भी मुख्य भूमिका में नज़र आने वाले है। इस फिल्म का टीज़र आप नीचे देख सकते हैं-

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *