Tue. Mar 5th, 2024
    भूमि घोटाला: भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज किया मामला, उन्होंने बुलाया-'राजनीतिक प्रतिशोध'

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ भूमि अधिग्रहण में अनियमितता के मामले में एक नया मामला दर्ज किया। यह दिल्ली-एनसीआर, गुड़गांव, चंडीगढ़ और मोहाली में 20 स्थानों पर छापेमारी कर रहा है, जिसमें रोहतक में हुड्डा का निवास भी शामिल है।

    यह मामला गुरुग्राम में 2009-2014 के बीच 1,417 एकड़ भूमि के अधिग्रहण से संबंधित है। आरोपियों पर धारा 120 बी, 420 और 13 (2) के तहत आरोप लगाए गए हैं। इस मामले में आईएएस अधिकारी और पूर्व हुडा के मुख्य प्रशासक टीसी गुप्ता और 15 निजी मालिकों का भी नाम है।

    सीबीआई की छापेमारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हुड्डा ने कहा-“सीबीआई खोज कर आई लेकिन कुछ नहीं मिला। ये चीजें लोगों का ध्यान हटाने के लिए की जाती हैं। वे मेरी आवाज को दबा नहीं सकते, मैं लड़ूंगा।” इसे राजनीतिक प्रतिशोध का एक कार्य करार देते हुए उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआईएन को एक बयान में कहा-“यह राजनीतिक प्रतिशोध का परिणाम है। मैं यह लड़ाई खुद लड़ूंगा। मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। कोई भी मेरी आवाज को चुप नहीं कर सकता।”

    इस बीच, कांग्रेस नेता और हरियाणा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने भाजपा सरकार को लताड़ लगाई और आरोप लगाया कि कार्रवाई का मकसद वरिष्ठ कांग्रेस नेता को शुक्रवार को जींद उपचुनाव में होने वाली एक चुनावी रैली में शामिल होने से रोकना था। भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जींद उपचुनाव में जाने से रोकने के लिए यह पूरी कवायद की गई है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *